तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री बनीं ममता बनर्जी, पीएम मोदी ने दी बधाई

तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री बनीं ममता बनर्जी, पीएम मोदी ने दी बधाई

नई दिल्ली/कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने आज यानी बुधवार सुबह 11:45 बजे राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। इसके साथ ही ममता दीदी तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री बन गईं। शपथ ग्रहण समारोह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर ममता बनर्जी को बधाई दी।

कोरोना वायरस महामारी के फैलाव को देखते हुए शपथ ग्रहण समारोह को बेहद सादगी से आयोजित किया गया। शपथ ग्रहण के दौरान मंच पर ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ ही नजर आए। दोनों ने एक-दूसरे के सामने हाथ जोड़कर अभिवादन स्वीकार किया। हालांकि, कुछ देर बाद ही राज्यपाल धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता के बयानों में तल्खी नजर आई।

ममता ने कहा, प्राथमिकता में है कोरोना के खिलाफ लड़ाई
शपथ लेने के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी प्राथमिकता कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई रहेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि हिंसा की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। हिंसा में शामिल लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

राज्यपाल ने ममता बनर्जी को दी नसीहत
ममता के बाद राज्यपाल ने भी चुनाव के बाद हिंसा का मुद्दा उठाया। ममता बनर्जी को अपनी छोटी बहन बताते हुए राज्यपाल धनखड़ ने उन्हें कानून व्यवस्था के मुद्दे पर नसीहत दी। राज्यपाल ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था का राज होना चाहिए। उम्मीद है कि ममता संविधान के हिसाब से चलेंगी। राज्यपाल धनखड़ की इस टिप्पणी का ममता ने जबााव दिया। ममता ने चुनाव आयोग को निशाने पर लिया और कहा कि अभी तक सबकुछ चुनाव आयोग के अधीन था। चुनाव आयोग ने काफी अधिकारियों को बदल दिया था। मैंने अभी शपथ ली है और अब नए सिरे से व्यवस्था करूंगी।

English Website