जनवरी 2021 में नेता रजनी लाएंगे पार्टी, की तमिलनाडु में ‘ईमानदार’ सरकार की उम्मीद

जनवरी 2021 में नेता रजनी लाएंगे पार्टी, की तमिलनाडु में ‘ईमानदार’ सरकार की उम्मीद

चेन्नई,| अभिनेता रजनीकांत ने गुरुवार को कहा कि वह जनवरी में अपनी राजनीतिक पार्टी लाएंगे और इस संबंध में 31 दिसंबर, 2020 को एक घोषणा की जाएगी। इसके साथ ही रजनीकांत ने तमिलनाडु की राजनीति में अपनी वापसी को लेकर लग रहीं तमाम अटकलों को भी खत्म कर दिया है।

दिग्गज अभिनेता ने एक ट्वीट में इसकी घोषणा करते हुए कहा, “आगामी विधानसभा चुनावों में तमिलनाडु में लोगों के बड़े पैमाने पर मिले समर्थन से एक ईमानदार, पारदर्शी, भ्रष्टाचार-रहित, धर्मनिरपेक्ष और आध्यात्मिक राजनीति होगी। चमत्कार होगा।”

30 नवंबर को रजनीकांत ने रजनी मक्कल मंदरम के जिला सचिवों से कहा था कि वे अपने राजनीतिक निर्णय की घोषणा करेंगे। कुछ जिला सचिवों ने पत्रकारों से कहा कि अभिनेता ने उनसे कहा था कि वह राजनीतिक पार्टी बनाने और राजनीति में उतरने का फैसला करेंगे। दो जिला सचिवों ने कहा कि रजनीकांत जल्द ही तमिलनाडु की सक्रिय राजनीति में कूदने पर अपने फैसले की घोषणा करेंगे।

मंदरम अधिकारियों के अनुसार, उन्होंने रजनीकांत की स्वास्थ्य स्थिति पर चिंता भी जताई और कहा कि 2021 में तमिलनाडु विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए आदर्श समय होगा। यह बैठक करीब दो घंटे तक चली।

बैठक के बाद उन्होंने लोगों से मुलाकात भी की। पता चला है कि रजनीकांत ने जिला सचिवों से कहा था कि उनके साथ राजनीति करते हुए किसी के लिए भी पैसा कमाना संभव नहीं है।

पिछले महीने रजनीकांत ने ट्वीट किया था कि वह रजनी मक्कल मंदरम के अधिकारियों के साथ अपनी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में परामर्श करने के बाद अपने राजनीतिक रुख की घोषणा करेंगे। रजनीकांत ने कहा था, “रजनी मक्कल मंदरम के अधिकारियों के साथ उचित समय पर इस मुद्दे पर चर्चा करने के बाद, मैं अपने राजनीतिक रुख की घोषणा करूंगा।”

कथित बयान के अनुसार, रजनीकांत के डॉक्टरों ने उन्हें राजनीति में आने को लेकर मना किया था क्योंकि कुछ समय पहले ही उनका किडनी प्रत्यारोपण हुआ है और कोविड-19 का वैक्सीन अभी नहीं आया है। सवाल ये भी है कि यदि वैक्सीन आ भी जाए तो क्या यह उनकी 70 साल की उम्र में प्रभावी होगा।

बता दें कि तमिलनाडु विधानसभा का चुनाव 2021 में होना है। ऐसे में कथित बयान के अनुसार, यदि रजनीकांत को एक राजनीतिक पार्टी शुरू करनी है, तो दिसंबर तक उन्हें अपनी योजनाओं को अंतिम रूप देना होगा और अगले साल 15 जनवरी तक इसकी घोषणा करनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website