कोलकाता की सड़क पर उतरीं ‘चोटिल’ ममता, बोलीं- लोकतंत्र पर हमले से बड़ा कोई दर्द नहीं

कोलकाता की सड़क पर उतरीं ‘चोटिल’ ममता, बोलीं- लोकतंत्र पर हमले से बड़ा कोई दर्द नहीं

नई दिल्ली/कोलकाता। पश्चिम बंगाल समेत देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं। सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में जी जान से लगीं हुईं हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कथित हमले में घायल होने के बाद पहली बार व्हील चेयर पर बैठकर रोड शो कर रही हैं। इसके बाद कोलकाता में एक सभा भी करेंगी।

हजारा पहुंचीं ममता बनर्जी
रोड शो करते हुए सीएम ममता बनर्जी हजारा पहुंच गई हैं। मंच पर पहुंच कर ममता ने कहा कि लोकतंत्र पर हमले से बड़ा कोई दर्द नहीं है। उन्होंने कहा कि मैंने जीवन में काफी चोटें खाई हैं। लेकिन बंगाल के लोगों के दर्द से ज्यादा मेरा दर्द नहीं है। ममता ने कहा कि नंदीग्राम में लोगों को सलाम करती हूं। ममता बनर्जी ने कहा कि मेरे पैर में चोट भले लगी है लेकिन पूरे राज्य का दौरा करूंगी।

लोकतंत्र पर हमले से बड़ा कोई दर्द नहीं
रोड शो के दौरान ममता बनर्जी ने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र पर हमले से बड़ा कोई दर्द नहीं, मैंने जीवन में काफी चोटें खाईं हैं।

रोड शो कर रही हैं ममता
ममता ने ट्वीट किया, ‘हम निर्भीक होकर लड़ते रहेंगे। मैं अभी भी बहुत दर्द में हूं, लेकिन उससे ज्यादा मुझे अपने लोगों का दर्द महसूस हो रहा है। अपने राज्य की रक्षा की लड़ाई में हमें बहुत नुकसान हुआ है और आगे भी हम किसी भी तरह की तकलीफ उठाने को तैयार हैं, लेकिन हम अपनी जमीन बचाने के लिए लड़ते रहेंगे। किसी के सामने झुकेंगे नहीं।’

पूरी ताकत से मेरी लड़ाई जारी रहेगी : ममता
रोड शो से पहले ममता बनर्जी ट्वीट किया है कि पूरी ताकत से मेरी लड़ाई जारी रहेगी। राज्य की जनता की दर्द मेरे दर्द से ज्यादा है।
 
ममता पर हमले का कोई सबूत नहीं 
चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी पर कथित हमले को लेकर पर्यवेक्षकों और मुख्य सचिव की रिपोर्ट पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई गई। रिपोर्ट पर चर्चा के बाद आयोग ने कहा कि ममता पर हमले के कोई सबूत नहीं हैं। यह एक हादसा था।

सुवेंदु अधिकारी ने टीएमसी पर साधा निशाना
भाजपा के वरिष्ठ नेता और नंदीग्राम से पार्टी प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी ने टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि पुलिस गोलीबारी के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को पदोन्नति देने वालों को ‘नंदीग्राम’ दिवस मनाने का कोई हक नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website