कोरोना: संसद पहुंचा कोरोना संक्रमण, BSP सांसद दानिश अली पॉजिटिव, कल तक सदन की कार्यवाही में शामिल थे

कोरोना: संसद पहुंचा कोरोना संक्रमण, BSP सांसद दानिश अली पॉजिटिव, कल तक सदन की कार्यवाही में शामिल थे

नई दिल्ली। देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच चिंताजनक खबर सामने आई है। कोरोना संक्रमण संसद तक पहुंच गया है। BSP सांसद कुंवर दानिश अली कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

उन्होंने कहा कि वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी उन्हें कोरोना संक्रमण हो गया है। उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों से टेस्ट करवाने और आइसोलेट होने को कहा है। चिंता की बात यह है कि कल तक वे संसद की कार्यवाही में शामिल रहे हैं। ऐसे में उनके संपर्क में आने वाले दूसरे सांसदों के भी संक्रमित होने का खतरा बढ़ गया है।

गोवा में ब्रिटेन से लौटे 4 यात्री कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती किए गए
गोवा में ब्रिटेन से लौटे 4 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। गोवा के हेल्थ मिनिस्टर विश्वजीत राने ने बताया कि गोवा एयरपोर्ट पर सुबह सभी यात्रियों का कोरोना टेस्ट किया गया, जिसमें 4 यात्री पॉजिटिव मिले। सभी संक्रमितों को आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया है।

देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों का आंकड़ा 200 पार; महाराष्ट्र और दिल्ली में सबसे ज्यादा संक्रमित
देश में अब तक ओमिक्रॉन के 202 मामलों की पुष्टि हुई है। सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में दिल्ली और महाराष्ट्र शामिल हैं। दोनों राज्यों में ओमिक्रॉन के 54-54 मामले मिले हैं। ओडिशा में आज 2 नए संक्रमित मिले हैं। हेल्थ मिनिस्ट्री के आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटो में 5,356 कोरोना केस मिले हैं। वहीं ओमिक्रॉन के 77 पेशेंट्स ठीक हो चुके हैं।

गुजरात में ओमिक्रॉन की दहशत, 8 जिलों में नाइट कर्फ्यू 31 दिसंबर तक बढ़ाया
गुजरात सरकार ने ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच राज्य के 8 प्रमुख शहरों में नाइट कर्फ्यू 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया है। कर्फ्यू का समय सुबह 1 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा। इसमें अहमदाबाद, गांधीनगर, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर, जामनगर और जूनागढ़ शामिल हैं।

आदेश के मुताबिक, रेस्तरां अपनी सीटिंग कैपिसिटी का केवल 75% ही इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं, शादियों में 400 लोगों की सीमा तय की गई है। रविवार को राजकोट जिले में राज्य का पहला ओमिक्रॉन संक्रमित मिला था। गुजरात में फिलहाल 11 ओमिक्रॉन संक्रमित मिले हैं।

अमेरिका में कोरोना के ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के मुताबिक, US में कोरोना के 73.2% नए मामले ओमिक्रॉन संक्रमितों के हैं। नॉर्थवेस्ट, दक्षिण और मिडवेस्ट के कुछ इलाकों में यह आंकड़ा 90% के ऊपर पहुंच गया है।

वहीं, व्हाइट हाउस में फुली-वैक्सीनेटेड और बूस्टर डोज लगवा चुका स्टाफ मेंबर कोरोना पॉजिटिव मिला है। यह शख्स तीन दिन पहले बाइडेन के आसपास करीब 30 मिनट तक रहा था। हालांकि, बाइडेन की रिपोर्ट अभी तक निगेटिव आई है। ओमिक्रॉन की वजह से अमेरिका के अलग-अलग इलाकों में पाबंदियां बढ़ाई जा रही हैं। हालांकि, राष्ट्रपति जो बाइडेन फिलहाल लॉकडाउन लगाने की तैयारी में नहीं हैं।

दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रॉन के शुरुआती 10 संक्रमित ICU में, 9 को नहीं लगी थी वैक्सीन
दक्षिण अफ्रीका में ICU में भर्ती ओमिक्रॉन के 10 में से 9 संक्रमितों को वैक्सीन नहीं लगी है। दक्षिण अफ्रीका फिजिसियन डॉ. एंजेलिक कोएत्जी ने बताया कि इन लोगों मे ही पहली बार ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई थी।

महाराष्ट्र के लिए अच्छी खबर; राज्य में 54 ओमिक्रॉन संक्रमितों में से 31 ठीक होकर घर लौटे
महाराष्ट्र के लिए अच्छी खबर है। यहां कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से प्रभावित 54 लोगों में से 31 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सोमवार को राहत वाली बात ये भी रही कि नए वैरिएंट से संक्रमित एक भी मरीज नहीं मिला। ओमिक्रॉन से सबसे ज्यादा प्रभावित मुंबई है, यहां 22 मामले हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 1 दिसंबर से राज्य के हवाई अड्डों पर 1,36,400 यात्री विदेश से आए हैं, जिनमें 20,105 जोखिम वाले देशों से हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website