विजय हजारे ट्रॉफी (फाइनल) : उप्र के खिलाफ मुम्बई खिताब का दावेदार

विजय हजारे ट्रॉफी (फाइनल) : उप्र के खिलाफ मुम्बई खिताब का दावेदार

नई दिल्ली, विजय हजारे ट्रॉफी 2021 सीजन का फाइनल मुकाबला रविवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम के फिरोजशाह कोटला मैदान में मुम्बई और उत्तर प्रदेश के बीच खेला जाएगा। इस मैच में एक बार फिर से सभी की नजरें मुम्बई के ओपनर पृथ्वी शॉ पर होगी, जो इस टूर्नामेंट में 188.5 की औसत से 754 रन बना चुके हैं। वहीं, गेंदबाजी में उत्तर प्रदेश के लेफ़्ट आर्म गेंदबाज शिवम शर्मा 14.2 की औसत से अब तक 20 विकेट ले चुके हैं।

मुम्बई ने इससे पहले इस टूर्नामेंट को अब तक तीन बार जबकि उत्तर प्रदेश ने केवल एक ही बार जीते है। कागजों पर मुम्बई को खिताब की प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

फाइनल में उत्तर प्रदेश के बल्लेबाजों को शिवम दुबे और धवल कुलकर्णी जैसे मुम्बई की गेंदबाजी की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा। यूपी को उनके अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की कमी खलेगी, जो फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं।

मुम्बई के खिलाफ इस टूर्नामेंट में अब तक किसी भी टीम ने 300 रन का स्कोर नहीं बनाया है जबकि मुम्बई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार बार 300 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है। टीम ने पुडुचेरी के खिलाफ 457 रनों का विशाल स्कोर बनाया था।

दूसरी तरफ, उत्तर प्रदेश ने इस टूर्नामेंट में तीन बार पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल एक ही बार 300 का आंकड़ा छूआ है। ऐसे में मुम्बई जैसी मजबूत टीम के खिलाफ खिताबी मुकाबले में उत्तर प्रदेश को बड़ा स्कोर बनाना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website