रोमा ने फेनोर्ड को हराकर पहला यूरोपा कॉन्फ्रेंस लीग खिताब जीता

रोमा ने फेनोर्ड को हराकर पहला यूरोपा कॉन्फ्रेंस लीग खिताब जीता

तिराना : एएस रोमा ने यहां तिराना एयर अल्बानिया स्टेडियम में यूईएफए यूरोपा कॉन्फ्रेंस लीग के फाइनल में फेयेनोर्ड को 1-0 से हराया। फेनोर्ड ने बुधवार को मैच की शानदार शुरूआत की क्योंकि उन्होंने पिच का अच्छा इस्तेमाल किया। रोमा के पुर्तगाली मिडफील्डर सर्जियो ओलिवेरा ने मैच के शुरुआत में ही एक गोल करना चाहा, लेकिन फेनोर्ड ने वो नाकाम कर दिया।

सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रोमा के निकोलो जानियोलो ने 32वें मिनट में एक बढ़त हासिल की। उन्होंने अपनी चतुराई के साथ एक गोल किया और टीम को एक अंक के साथ बढ़त दिलाने में मदद की।

22 वर्षीय जानियोलो मई 1997 में यूईएफए चैंपियंस लीग मैच में एलेसेंड्रो डेल पिएरो के बाद एक प्रमुख यूरोपीय प्रतियोगिता के फाइनल में स्कोर करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं।

फेनोर्ड ने हाफ टाइम के बाद अपने आक्रमण को मजबूत किया, लेकिन 50वें मिनट में गोल के लिए किए गए प्रयास को रोमा के गोलकीपर रुई पेट्रीसियो ने अच्छी तरह से बचा लिया।

इतालवी टीम ने यूईएफए यूरोपा सम्मेलन लीग के पहले सीजन को जीतने के लिए अंत तक बढ़त बनाए रखी।

इस जीत के साथ रोमा के कोच जोस मोरिन्हो तीनों प्रमुख यूरोपीय खिताब (यूईएफए यूरोपा कॉन्फ्रेंस लीग, यूईएफए चैंपियंस लीग और यूईएफए कप/यूरोपा लीग) जीतने वाले पहले मैनेजर बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website