राष्ट्रीय सीनियर तैराकी चैंपियनशिप रद्द : एसएफआई

राष्ट्रीय सीनियर तैराकी चैंपियनशिप रद्द : एसएफआई

नई दिल्ली, | भारतीय तैराकी महासंघ (एसएफआई) ने 24 मार्च से राजकोट में होने वाली आगामी राष्ट्रीय सीनियर तैराकी चैंपियनशिप को रद्द कर दिया है। एसएफआई के महासचिव मोनाल चोकशी ने बुधवार को कहा कि इस चैंपियनशिप के लिए कई राज्यों ने अपनी टीमें भेजने में असमर्थता जताई थी, इसलिए इस चैंपियनशिप को रद्द किया गया है।

चोकशी ने कहा, “उत्तर भारत के साथ-साथ पूर्वोत्तर की राज्य इकाइयों ने भी शिकायत की है कि तैराकी की सुविधा अभी तक नहीं खोली गई है। इसलिए हमने राष्ट्रीय प्रतियोगिता रद्द करने का फैसला किया है।”

तीन दिवसीय राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन 24 से 27 मार्च तक होनी थी।

दिल्ली के एक सीनियर कोच ने कहा, “कुछ राज्यों में बढ़ रहे कोविड-19 मामले राजकोट प्रतियोगिता के स्थगित होने का एक और कारण है। महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में रात का कर्फ्यू हैं, जबकि मध्य प्रदेश जैसे सीमावर्ती राज्य नए कोरोनवायरस मामलों के प्रसार से बचने के लिए एहतियाती उपाय कर रहे हैं।”

चोकशी के अनुसार, राजकोट राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2020 कैलेंडर का हिस्सा था जो पिछले साल महामारी के कारण आयोजित नहीं किया जा सका था।

दिल्ली तैराकी संघ (डीएसए) उत्तर भारत के उन राज्यों में से एक है, जहां तैराकी प्रतियोगिता अभी तक ठीक से शुरू नहीं हुई है।

डीएसए के सचिव राज कुमार ने कहा, “डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्विमिंग पूल कॉम्प्लेक्स, जिसमें आधुनिक सुविधाओं वाले मुख्य इनडोर पूल हैं, पिछले महीने खोले गए हैं। यह केवल राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं की तैयारी कर रहे एलीट तैराकों के लिए सीमित है।”

कुमार ने कहा कि महामारी के कारण पिछले 14 महीनों से तैराकों ने प्रशिक्षण नहीं लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website