मौसम में बदलाव के कारण इंग्लैंड टीम के कुछ सदस्य बीमार पड़े

मौसम में बदलाव के कारण इंग्लैंड टीम के कुछ सदस्य बीमार पड़े

अहमदाबाद, | भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथा टेस्ट मैच शुरू होना है, लेकिन उससे पहले ही मौसम में अचानक आए बदलाव के कारण इंग्लैंड के कुछ सदस्य बीमार पड़ गए हैं।

शहर में अचानक तापमान बढ़ने से इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल कॉलिंगवुड सहित कुछ अन्य सदस्य बीमार हो गए हैं। ऐसी खबर है कि कॉलिंगवुड डायरिया से पीड़ित हो गए हैं।

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि टीम के सदस्य बीमार पड़े हैं। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि कितने लोग बीमार हैं और इन्हें क्या हुआ है।

रूट ने ब्रिटिश मीडिया से कहा, “टीम में कुछ लोग बीमार पड़ गए हैं। हम इस पर नजर बनाए हुए हैं। ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं कि कितने लोग इससे ग्रसित हुए हैं।”

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हालांकि इस बात की पुष्टि की है कि भारतीय खिलाड़ी फिट हैं और किसी भी सदस्य को कोई बीमारी नहीं है।

कोहली ने कहा, “टीम में स्वास्थ्य को लेकर चिंता की बात नहीं है। सभी फिट हैं। इंग्लैंड के कुछ सदस्य मौसम में बदलाव के कारण बीमार पड़े हैं। पिछले कुछ दिनों से यहां काफी गर्मी है। साल में इस वक्त हमेशा ही ऐसा होता है जब मौसम लगातार बदलता है। इसमें ढ़लने में समय लगता है।”

इंग्लैंड इस सीरीज में 1-2 से पीछे चल रहा है और टीम में रोटेशन पॉलिसी भी है, जिसके कारण जोस बटलर और मोइल अली को चौथे मैच से बाहर रखा जा सकता है और यह खिलाड़ी अब सीमित ओवर की सीरीज में नजर आ सकते हैं।

रूट ने कहा, “सभी ने मंगलवार को ट्रेनिंग की है और हम इसको देख रहे हैं। उम्मीद करते हैं कि कोई परेशानी नहीं होगी।”

अहमदाबाद में पिछले कुछ दिनों में अधिकतम तापमान 35-37 डिग्री तक जा रहा है जबकि न्यूनतम तापमान 14-16 डिग्री है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website