मौरिस की फिटनेस पर राजस्थान रॉयल्स को होमवर्क करना होगा

मौरिस की फिटनेस पर राजस्थान रॉयल्स को होमवर्क करना होगा

नई दिल्ली, | आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मौरिस को गुरुवार को आईपीएल-2021 के लिए हुई नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदकर उन पर अपना भाग्य आजमाया है। राजस्थान ने मौरिस की फिटनेस पर एहतियाती कदम उठाए हैं। फिटनेस संबंधी समस्याओं के कारण मौरिस यूएई में आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए केवल नौ ही मैच खेल पाए थे। इस साल नीलामी से पहले ही बेंगलोर ने उन्हें रिलीज कर दिया था और अब राजस्थान ने उन्हें 16.25 करोड़ रुपये में खरीदकर उन्हें आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बना दिया है।

राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कहा, ” चिकित्सा विशेषज्ञ के रूप में हमारे पास जॉन ग्लस्टर और टीम डॉक्टर हैं जो मौरिस के फिजियो और प्रशिक्षकों के साथ बात कर रहे हैं। हमने इस पर एक अध्ययन किया कि वास्तव में अतीत में और सीरीज के संदर्भ में या कोविड या प्रतिबंधों के संदर्भ में इसका क्या प्रभाव पड़ा और इस साल हमारे सीजन पर इसका क्या प्रभाव पड़ सकता है।”

श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने कहा कि यह तथ्य यह है कि आईपीएल के इस संस्करण को कोविड-19 के कारण सीमित स्थानों या हब में खेला जाएगा क्योंकि इससे बहुत ज्यादा यात्रा नहीं करनी पड़ेगी।

उन्होंने कहा, “इस बार अधिक सीमित स्थान होने की संभावना दिख रही है। वे स्थान जो बहुत करीब हैं, उन्हें उस यात्रा की आवश्यकता नहीं होगी। यह मौरिस के पक्ष में काम करता है।”

आरआर की गेंदबाजी कमजोर थी और उन्होंने सुनिश्चित किया कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को सपोर्ट करने के लिए गेंदबाजी के विकल्प चुने। जयपुर फ्रेंचाइजी ने बांग्लादेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को भी चुना है।

उन्होंने कहा, “मुस्तफिजुर (रहमान) हैं.. अगर आर्चर या मौरिस के साथ कुछ होता है, तो इनकी जगह उन्हें (मुस्तफिजुर) लाया जा सकता है। यह मौरिस के लिए अच्छा काम करता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website