महिला विश्व कप : नासिर हुसैन ने इंग्लैंड महिला टीम का किया समर्थन

महिला विश्व कप : नासिर हुसैन ने इंग्लैंड महिला टीम का किया समर्थन

माउंट माउंगानुई : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में लगातार हार से उबरने के लिए हीथर नाइट की अगुवाई वाली इंग्लैंड की महिला टीम का समर्थन किया है। यह स्वीकार करने के बावजूद कि सेमीफाइनल में पहुंचना अब उनके लिए मुश्किल हो गया है। 2017 में लॉर्डस में जीते गए खिताब की इंग्लैंड की रक्षा उनकी पसंद के अनुसार नहीं हुई, ऑस्ट्रेलिया से 12 रन और फिर वेस्टइंडीज से सात रन से हार गई। इंग्लैंड अब सोमवार को बे ओवल में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा और जीत हासिल कर अभियान को फिर से पटरी पर लाने की कोशिश करेगा।

हुसैन ने रविवार को स्काई स्पोर्ट्स के हवाले से कहा, “मुझे लगता है कि वे यहां से एक जीत की तलाश में हैं। वहीं, दक्षिण अफ्रीका को दो संकीर्ण जीत मिली है, लेकिन वे बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ खेले हैं। टूर्नामेंट में दो कमजोर टीम हैं। इंग्लैंड को थोड़ा आत्मविश्वास मिल सकता है, लेकिन उन्हें यहां से हर मैच जीतने की बहुत जरूरत है।”

हुसैन ने महसूस किया कि इंग्लैंड टूर्नामेंट में बदलाव कर सकता है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत उनके लिए सबसे अच्छा प्रोत्साहन हो सकता है।

उन्होंने कहा, “क्या इंग्लैंड अंतिम चार में जगह बना सकता है? उन्होंने इसे अपने लिए बहुत मुश्किल बना दिया है। आप देखें कि भारत कैसे खेल रहा है और हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना ने कैसे बल्लेबाजी की है, लेकिन इंग्लैंड का हर पक्ष के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड है।”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि वे सोमवार को दक्षिण अफ्रीका को हरा देंगे, वे एक बेहतर टीम हैं और इससे उन्हें थोड़ी ऊर्जा मिल सकती है। वे जनवरी से घर से दूर हैं। उन्हें बस थोड़ा सा बढ़ावा और एक लिफ्ट की जरूरत है।”

हुसैन ने खुलासा किया कि जब टीम बे ओवल में अपने अभ्यास सत्र में थी, तब उन्होंने इंग्लैंड के मुख्य कोच लिसा केइटली के साथ बातचीत की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website