ब्रिस्बेन में सिराज और सुंदर को कहा गया ‘ग्रब’

ब्रिस्बेन में सिराज और सुंदर को कहा गया ‘ग्रब’

ब्रिस्बेन, | सिडनी के बाद भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर एक बार फिर दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा। आस्ट्रेलियाई अखबार सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की वेबसाइट के मुताबिक, यहां खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को दर्शकों ने सिराज और वॉशिंगटन सुंदर के खिलाफ खराब भाषा का इस्तेमाल किया। वेबसाइट के मुताबिक दर्शकों ने सिराज को ‘ग्रब’ कहकर बुलाया। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अधिकारियों की नजरें मैदान के अलावा स्टैंड में बैठे दर्शकों पर थी। सिराज ही नहीं इस मैच से टेस्ट पदार्पण कर रहे ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को भी इस तरह की हरकत का सामना करना पड़ा।

सिडनी मॉर्निग हेराल्ड ने केट नाम के दर्शक के हवाले से लिखा है, “मेरे पीछे बैठे लोग लगातार सुंदर और सिराज को ‘ग्रब’ बुला रहे थे। उन्होंने सिराज से कुछ कहना शुरू किया और यह एससीजी की तरह ही कुछ था। एक समय उनमें से एक आदमी चिल्ला रहा था सिराज हमारी तरफ हाथ हिलाओ, सिराज तुम ‘ग्रब’ हो।”

सिराज जो को पिछले पलटते हुए स्टैंड की तरफ हाथ हिलाते हुए देखा जा सकता था।

‘ग्रब’ शब्द आस्ट्रेलिया में ऐसे इंसान के लिए उपयोग में लिया जाता है जो साफ-सुथरा न हो।

रिपोर्ट में बताया गया है कि स्टेडियम के जिस सेक्शन में दर्शक बैठ थे और बीयर पी रहे थे वहां कुछ लोग लाइफगार्ड के कपड़े पहने हुए थे। वहीं एक शख्स को मैदान से बाहर ले जाया गया। दो अपनी सीट पर खड़े होकर ऑसी, ऑसी चिल्ला रहा था।

इससे पहले भी सिराज और जसप्रीत बमराह को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा था, जिसकी शिकायत भारत ने की थी और मैदान पर से छह दर्शकों को बाहर भेजा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website