न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिए उत्सुक हूं : स्टुअर्ट ब्रॉड

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिए उत्सुक हूं : स्टुअर्ट ब्रॉड

लंदन: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने रविवार को कहा है कि जब कोई नया प्रबंधन आता है तो उसे समझने में थोड़ा समय लगता है, लेकिन साथ ही कहा कि नए कोच ब्रेंडन मैकुलम और क्रिकेट के प्रबंध निदेशक रॉब की सोच मेरे क्रिकेट शैली के अनुकूल होगी। इंग्लैंड क्रिकेट में सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक रहा है, ब्रॉड को ऑस्ट्रेलिया में एशेज श्रृंखला के दौरान ज्यादा मौके नहीं दिए गए थे, जिसमें जो रूट की अगुवाई वाली टीम 0-4 से हार गई थी। 35 वर्षीय ब्रॉड और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को बाद में कैरेबियन के तीन टेस्ट मैचों के दौरे से हटा दिया गया था, जिसके बाद क्रिकेट के जानकारों का कहना है कि दोनों ने एशेज के दौरान खराब गेंदबाजी की कीमत चुकाई थी।

ब्रॉड और एंडरसन अब 2 जून से लॉर्डस में शुरू होने वाले न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वापस आ गए हैं।

ब्रॉड ने कहा कि वह इलेवन में चुने जाने पर टेस्ट खेलने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि वह आगे के बारे में अच्छा सोच रहे हैं।

ब्रॉड ने कहा, “जब भी कोई नई प्रबंधन टीम आती है, तो उसे समझने में थोड़ा समय लगता है। इंग्लैंड के साथ पिछले कुछ हफ्तों में अनिश्चितता मेरे लिए अलग नहीं रही है, लेकिन मुझे लगता है कि जिस तरह से मैं अपना क्रिकेट खेलता हूं और जिस आक्रामक रवैये को मैं मैदान पर उतारना पसंद करता हूं वह रॉब, नए कप्तान बेन स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के अनुकूल है।”

ब्रॉड ने कहा कि अगर उन्हें शामिल किया जाता है तो वह आगामी टेस्ट में अपना शत प्रतिशत देने की कोशिश करेंगे और वह अपने प्रदर्शन से इस टीम को आगे बढ़ाना चाहेंगे।

उन्होंने कहा, “2020, 2021 और 2022 की शुरुआत में चयन पर किए गए निर्णयों से जून में अब क्या होने वाला है, इस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है, इसलिए इस टीम को आगे बढ़ाने के लिए प्रदर्शन करना मेरे ऊपर है।

अनुभवी तेज गेंदबाज ने कहा कि वह कोई दीर्घकालिक लक्ष्य निर्धारित नहीं करेंगे और केवल सकारात्मक क्रिकेट खेलने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website