टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम की अगुवाई कर सकते हैं हार्दिक पांड्या

टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम की अगुवाई कर सकते हैं हार्दिक पांड्या

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नौ जून से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा की है, ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या एक नए रूप की अगुवाई कर सकते हैं, क्योंकि कई प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। पांड्या शानदार फॉर्म में हैं और उनके नेतृत्व में गुजरात टाइटंस अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंच गया है। अपनी पीठ की चोट के साथ उन्हें पिछले साल खेलने से रोक दिया था। 28 वर्षीय पांड्या जून में नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शुरू होने वाली सीरीज के लिए टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं।

बल्लेबाजी के दिग्गज विराट कोहली ने संकेत दिया कि वह क्रिकेट से कुछ दिन के लिए ब्रेक लेना चाहते हैं और चयनकर्ता कई वरिष्ठ खिलाड़ियों को ब्रेक देना चाहते हैं, जैसे कि ऑल-फॉर्मेट कप्तान रोहित शर्मा, विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शामिल हैं।

चयनकर्ता आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन करने वालों को यह देखने के लिए पुरस्कृत कर सकते हैं कि वे राष्ट्रीय कर्तव्य पर कैसा प्रदर्शन करते हैं। साथ ही अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप भी शामिल है।

शिखर धवन, जिन्होंने पिछले साल श्रीलंका के सफेद गेंद दौरे के लिए भारत की ‘दूसरी’ टीम की कप्तानी की थी, पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल में बल्ले से शानदार प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजी की शुरुआत करने के लिए भी वे विकल्प हो सकते हैं। उन्होंने 13 मैचों में 400 से अधिक रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं और शीर्ष क्रम में नाबाद 88 रन भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website