टी-20 में इंग्लैंड के सिर सजा नंबर-1 का ताज, भारत नंबर-3 पर

टी-20 में इंग्लैंड के सिर सजा नंबर-1 का ताज, भारत नंबर-3 पर

केपटाउन। इंग्लैंड ने टी-20 रैंकिंग में आस्ट्रेलिया को हटा कर नंबर-1 टीम की कुर्सी अपने नाम कर ली है। इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से हरा कर नंबर-1 टीम का दर्जा हासिल किया।

आखिरी वनडे में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से मात दी। इसी के साथ इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड ने 2018 से चले आ रहे टी-20 सीरीज जीतने के क्रम को जारी रखा है।

इंग्लैंड वनडे में भी नंबर-1 है जबकि टेस्ट में वो चौथे नंबर पर है।

भारत टी-20 में नंबर-3 स्थान पर है। आस्ट्रेलिया के साथ शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारत अच्छा कर रैंकिंग में बेहतर करना चाहेगी।

बल्लेबाजों की रैकिंग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 99 रनों की पारी खेलने वाले इंग्लैंड के डेविड मलान पहले नंबर पर कायम हैं। उनके बाद पाकिस्तान के बाबर आजम, एरॉन फिंच, लोकेश राहुल हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में अफगानिस्तान के राशिद खान पहले स्थान पर हैं। दूसरे स्थान पर राशिद के हमवतन मुजीब उर रहमान और आस्ट्रेलिया के एश्टन एगर हैं।

हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में अफगानिस्तानके मोहम्मद नबी पहले स्थान पर हैं। दूसरे स्थान पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और फिर ग्लैन मैक्सवेल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website