क्रिकेट दिग्गजों ने केएल राहुल की बल्लेबाजी पर उठाए सवाल

क्रिकेट दिग्गजों ने केएल राहुल की बल्लेबाजी पर उठाए सवाल

कोलकाता: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ ईडन गार्डन्स में एलिमिनेटर मैच के 19वें ओवर तक लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल की धीमी बल्लेबाजी को भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री, संजय मांजरेकर और न्यूजीलैंड के दिग्गज डेनियल विटोरी ने टीम के असफल होने का बड़ा कारण माना है। एलएसजी 207 के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी से 14 रन से हारने के बाद आईपीएल 2022 से बाहर हो गई।

पूर्व क्रिकेटरों में मांजरेकर उनकी इस पारी से नाखुश दिखें। उन्होंने कहा कि राहुल को इस तरह की कप्तान की जिम्मेदारी नहीं लेनी चाहिए थी।

उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, “हमने केएल राहुल को अब तक काफी देखा है कि जब वह कप्तान बनते हैं, तो टीम के प्रमुख खिलाड़ी के रूप में प्रदर्शन करते हैं। वहीं, विराट कोहली और एमएस धोनी को उस तरह की जिम्मेदारी पसंद थी। इस सीजन को छोड़कर रोहित शर्मा भी आम तौर पर उस तरह की जिम्मेदारी पसंद करते हैं। हो सकता है, केएल राहुल स्वभाव से इस तरह की जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं हैं, क्योंकि वह हर बार टीम को मैच नहीं जीता सकते।”

राहुल ने पारी की शुरुआत की और 19वें ओवर में आउट हो गए लेकिन 58 गेंदों में 136.20 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 79 रन ही बना सके। 16वें ओवर तक उनका स्ट्राइक रेट 120 था, जो वास्तव में मांजरेकर को अच्छा नहीं लगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website