एशियन यूथ और जूनियर बॉक्सिंग : माही, पलक ने फाइनल में बनाई जगह

एशियन यूथ और जूनियर बॉक्सिंग : माही, पलक ने फाइनल में बनाई जगह


नई दिल्ली :
माही सिवाच, पलक जाम्ब्रे और दो और भारतीय जूनियर लड़कियों ने मंगलवार को अम्मान, जॉर्डन में एएसबीसी एशियाई युवा और जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश करने के लिए शानदार जीत दर्ज की। प्रतियोगिता के सातवें दिन फाइनल में जगह बनाने वाली अन्य दो मुक्केबाज विनी (50 किग्रा) और यक्षिका (52 किग्रा) ने भी जीत दर्ज की है।

माही ने जॉर्डन के सादान अलरामही के खिलाफ अपना आक्रमण जारी रखा। इस दौरान रेफरी ने तीसरे दौर में प्रतियोगिता रोक दी थी।

अगले दौर में पलक अपने 48 किग्रा सेमीफाइनल बाउट के दौरान समान रूप से प्रभावी दिखीं क्योंकि उन्होंने कजाकिस्तान की गौखर जरडेन को हराया है।

विनी और यक्षिता ने जीत की गति को बरकरार रखा और जीत के साथ फाइनल में प्रवेश किया। जहां विनी (50 किग्रा) ने इराक के दल्या अल-समररे को हराया, वहीं यक्षिका ने कजाकिस्तान की शखनाज तेरझानोवा को 5-0 से हराया।

गत चैंपियन निकिता चंद (60 किग्रा) और छह और भारतीय जूनियर महिलाएं फाइनल में जगह बनाने के लिए भिड़ेंगी।

भारतीय दल ने जूनियर वर्ग में 21 पदक हासिल किए हैं, जहां पुरुषों और महिलाओं के दोनों आयु वर्ग, युवा और जूनियर एक साथ खेले जा रहे हैं।

लड़कियों में, 11 मुक्केबाजों ने सेमीफाइनल बर्थ के साथ पदक पक्का कर लिया है, जबकि निर्झरा बाना (प्लस 80 किग्रा) सीधे फाइनल में खेलेंगी।

वहीं, जूनियर बालक वर्ग में नौ मुक्केबाजों ने अंतिम चार चरण में प्रवेश किया है।

सोमवार रात, देश के युवा पुरुष मुक्केबाज वंशज (63.5 किग्रा) और आनंद यादव (54 किग्रा) ने अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में समान 5-0 की जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

पिछले सीजन के रजत पदक विजेता वंशज ने ईरान के मोहम्मद पारसी को हराकर लगातार दूसरा पदक हासिल किया, जबकि आनंद ने ताजिकिस्तान के बुजुर्गमेखर इक्सानोव को मात दी।

टूर्नामेंट में भारत, ईरान, कजाकिस्तान, मंगोलिया, ताजिकिस्तान और उजबेकिस्तान सहित 21 देशों के 352 मुक्केबाजों की उपस्थिति में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी जा रही है। फाइनल 13 और 14 मार्च को खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website