एडिडास ने अच्छे एथलीटों को टीसीएस वर्ल्ड 10के बेंगलुरु मैराथन 2022 का हिस्सा बनाया

एडिडास ने अच्छे एथलीटों को टीसीएस वर्ल्ड 10के बेंगलुरु मैराथन 2022 का हिस्सा बनाया

नई दिल्ली: विश्व रिकॉर्ड धारक एथलीट रविवार को आगामी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) वल्र्ड 10के बेंगलुरु मैराथन में भाग लेंगे। मुक्तार एड्रिस, किबिवोट कैंडी, एंडमलेक बेलिहु, जॉयस चेपकेमोई टेले, तादेसे वर्कू और तेलाहुन हैले बेकेले सहित दुनिया के शीर्ष एथलीट ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रिकॉर्ड तोड़े हैं। वहीं, टीसीएस मैराथन के 14वें सीजन में भाग लेंगे, जो महामारी के बाद वर्ष के अंतराल पर लौट रहे हैं।

स्पोर्ट्सवियर की कंपनी एडिडास से जुड़े ये एथलीट दुनिया भर के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के बीच प्रतिस्पर्धा करेंगे। विश्व स्तर पर एडिडास ने मैराथन जैसे खेलों का हमेशा आगे बढ़कर समर्थन किया है। एडिजेरो एडिओस प्रो 2 जैसे जूते की सीरीज के साथ एथलीटों को विश्व मंच पर रिकॉर्ड तोड़ने में सक्षम बनाता है।

आगामी कार्यक्रम में, मुक्तार एड्रिस, किबिवोट कैंडी, एंडमलेक बेलिहु, तेलाहुन हैले बेकेले और तादेसे वर्कू पुरुष वर्ग में और जॉयस टेले महिलाओं की दौड़ में भाग लेंगी।

सभी की निगाहें दो बार के गत विश्व चैंपियन मुक्तार एड्रिस पर होंगी, जिन्होंने हाल ही में ग्रीष्मकालीन विश्व चैंपियनशिप स्पर्धाओं में लगातार तीन खिताब जीतकर एक रिकॉर्ड बनाया है। इथियोपिया के एथलीट ने 2020 के दिल्ली हाफ मैराथन में भारतीय दौड़ में डेब्यू किया था। वह आने वाले मैराथन का उपयोग आगामी अंतर्राष्ट्रीय आयोजनों के लिए अपनी तैयारियों के रूप में भाग लेंगे।

केन्याई लंबी दूरी के धावक किबिवोट कैंडी एक और विशिष्ट नाम है, जो आने वाले रविवार को इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे। पूर्व विश्व हाफ मैराथन रिकॉर्ड धारक का 10 किमी व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 26:51 है। उन्होंने अक्टूबर 2020 में पोलैंड के गिडेनिया में आयोजित विश्व एथलेटिक्स हाफ मैराथन चैंपियनशिप में दूसरा स्थान हासिल किया था।

टीसीएस बेंगलुरु इवेंट में महिलाओं की दौड़ में भाग लेंने वाली केन्याई एथलीट जॉयस टेले ने आखिरी बार 2021 में 15के नोक्टर्ना वालेंसिया में महिलाओं की 15000 मीटर में पदक जीता था। उन्होंने इस साल की शुरुआत में बर्लिन हाफ मैराथन में दूसरे स्थान पर रहने के लिए 1:05:50 का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website