अंडर 20 जूनियर वर्ल् एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रूपल चौधरी ने जीता कांस्य

अंडर 20 जूनियर वर्ल् एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रूपल चौधरी ने जीता कांस्य

मेरठ: कोलंबिया के काली शहर में चल रहे अंडर 20 जूनियर वर्ल् एथलेटिक्स चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले की रूपल ने कांस्य पदक जीता है। फाइनल राउंड शुक्रवार की सुबह 4:10 पर हुआ, जिसमे वल्र्ड की टॉप 8 एथलीट में रूपल ने भारत का प्रतिनिधित्व किया। 400 मीटर महिला वर्ग की दौड़ में रूपल ने अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। रुपल ने 55.85 सेकेंड में दौड़ पूरी कर कांस्य पदक जीता। 400 मीटर महिला वर्ग की दौड़ प्रतियोगिता में ग्रेट ब्रिटेन की येमी मेरी ने 51.50 सेकंड में दौड़ पूरी कर प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक जीता। वही केन्या की दमारिष मतंग ने 51.71 सेकंड में दौड़ पूरी कर रजत पदक जीता। भारत की ओर से प्रतिनिधित्व कर रही रुपल चौधरी ने 55.85 सेकेंड में दौड़ पूरी कांस्य पदक हासिल किया।

पिता ओमवीर सिंह ने कहा, कि उनकी बेटी ने जूनियर वल्र्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप मे पदक जीतकर जिले और प्रदेश का ही नही बल्कि भारत देश का भी नाम रोशन किया है। यह मौका उनके लिए सबसे गौरव का पल है और वह दिल से कामना करते हैं कि उनकी बेटी खेल की नित नई बुलंदियों को छुए।

कोच विशाल सक्सेना ने कहा, कि मेरठ के लिए यह गर्व की बात है कि किसी एथलीट द्वारा जूनियर वल्र्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पदक जीतने का यह पहला मौका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website