2021 की चौथी तिमाही में वैश्विक पीसी शिपमेंट में सालाना आधार पर 3.1 फीसदी की बढ़ोतरी हुई

2021 की चौथी तिमाही में वैश्विक पीसी शिपमेंट में सालाना आधार पर 3.1 फीसदी की बढ़ोतरी हुई

नई दिल्ली : वैश्विक पीसी शिपमेंट 2021 की चौथी तिमाही में 90.3 मिलियन तक पहुंच गई, जिससे उनकी साल-दर-साल वृद्धि की गति 3.1 प्रतिशत बनी रही। एक नई रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है। काउंटरप्वाइंट रिसर्च के अनुसार, कलपुर्जा आपूर्ति और लॉजिस्टिक मोचरें पर स्थिति में धीमी गति से मगर सुधार जारी रहा। मुख्य रूप से ठोस मांग और पुर्जो की आपूर्ति में सुधार के कारण 2022 की पहली तिमाही के लिए शिपमेंट का पूर्वानुमान आशावादी बना हुआ है।

2021 की चौथी तिमाही में, सबसे महत्वपूर्ण पीसी पुर्जो, जैसे कि बिजली प्रबंधन आईसी, वाई-फाई और आई/ओ इंटरफेस आईसी के लिए आपूर्ति अंतर कम हो गया।

लेनोवो ने 2021 की चौथी तिमाही में 24 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ वैश्विक पीसी बाजार का नेतृत्व करना जारी रखा, 2020 की चौथी तिमाही में अपने हिस्से से थोड़ा शर्मनाक, लेकिन अभी भी 2021 में इसकी उच्चतम इकाई बिक्री 21.7 मिलियन है।

एचपी ने कंपोनेंट की कमी को कम करने के कारण 1 फीसदी की सालाना वृद्धि के साथ 20.5 फीसदी हिस्सेदारी ली।

डेल ने अपनी वाणिज्यिक/प्रीमियम उत्पाद रणनीति से मजबूत गति पर सवार होकर तिमाही में सालाना आधार पर 15 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की।

एम1 मैकबुक की सफलता के कारण 2021 की चौथी तिमाही में एप्पल का शिपमेंट काफी हद तक अपरिवर्तित रहा।

दूसरी ओर, आसुस ने चौथी तिमाही में एकल-अंकों की साल-दर-साल वृद्धि देखी, जबकि एसर ने क्रमश: 6.8 प्रतिशत और 6.7 प्रतिशत के बाजार शेयरों के साथ एकल-अंकों में गिरावट दर्ज की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website