सप्लाई चेन की वजह से माइक्रोसॉफ्ट के सर्फेस लैपटॉप और एक्सबॉक्स होंगे प्रभावित

सप्लाई चेन की वजह से माइक्रोसॉफ्ट के सर्फेस लैपटॉप और एक्सबॉक्स होंगे प्रभावित

नई दिल्ली : मौजूदा आपूर्ति श्रृंखला और चिप की कमी ने माइक्रोसॉफ्ट की हार्डवेयर योजनाओं को प्रभावित किया है। इस आपूर्ति श्रृंखला में अनिश्चितता बनी रहने की उम्मीद है, खासकर कंपनी के अपने प्रीमियम उपकरणों में। माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य वित्तीय अधिकारी एमी हुड ने एक बयान में कहा, “आपूर्ति श्रृंखला में अनिश्चितता की वजह से कंसोल की बिक्री प्रभावित होती रहेगी।”

अपनी अगली वित्तीय तिमाही (दूसरी तिमाही 2022) के लिए एक पूर्वानुमान देते हुए, हुड ने कहा कि ‘मोर पर्सनल कंप्यूटिंग’ वर्टिकल में, “हम मौजूदा आपूर्ति श्रृंखला बाधाओं के बावजूद 16.35 बिलियन डॉलर और 16.75 बिलियन डॉलर के बीच राजस्व हासिल करने की उम्मीद करते हैं।”

कंपनी ने जुलाई-सितंबर तिमाही के लिए 13.3 बिलियन डॉलर का राजस्व पोस्ट किया, विंडोज ओईएम और गेमिंग में उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन के साथ। एक मजबूत पूर्व-वर्ष की तुलना में सर्फेस्राजस्व में निरंतर मुद्रा में 17 प्रतिशत और 19 प्रतिशत की गिरावट आई है।

कंपनी ने कहा, एक्सबॉक्स कंटेंट में हम छुट्टी तिमाही में एक्सबॉक्स प्लेटफॉर्म पर मजबूत राजस्व वृद्धि की उम्मीद करते हैं, जिसमें कई प्रमुख लॉन्च शामिल होंगे।

इस महीने की शुरूआत में, माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 लॉन्च किया, जो एक दशक में अपने ऑपरेटिंग सिस्टम का सबसे बड़ा अपडेट है।

माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन और सीईओ सत्या नडेला ने कहा, “इस महामारी से पीसी की मांग में एक संरचनात्मक बदलाव आया है और हम विंडोज 11 की शुरूआती प्रतिक्रिया से खुश हैं। विंडोज की नई जनरेशन के साथ, हम अपने पारिस्थितिकी तंत्र में अगली पीढ़ी के हार्डवेयर नवाचार को भी अनलॉक करते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website