माइक्रोसॉफ्ट ने पीसी गेम्स को तेजी से लोड करने के लिए डायरेक्ट स्टोरेज जारी किया

माइक्रोसॉफ्ट ने पीसी गेम्स को तेजी से लोड करने के लिए डायरेक्ट स्टोरेज जारी किया

नई दिल्ली : टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट अपने डायरेक्ट स्टोरेज एपीआई को गेम डेवलपर्स के लिए उपलब्ध करा रहा है, ताकि लेटेस्ट स्टोरेज डिवाइस की गति का पूरी तरह से उपयोग किया जा सके। कंपनी ने कहा कि यह सार्वजनिक एसडीके रिलीज डेवलपर्स को लेटेस्ट स्टोरेज डिवाइस की गति का पूरी तरह से उपयोग करने की अनुमति देकर पीसी गेम में तेजी से लोड समय और विस्तृत दुनिया के एक नए युग की शुरूआत करता है।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, “सितंबर 2020 में, हमने घोषणा की थी कि डायरेक्टस्टोरेज विंडोज पर आ जाएगा और हमारे डेवलपर पूर्वावलोकन के दौरान फीडबैक एकत्र करने के बाद, हम इस एपीआई को अपने सभी भागीदारों को उनके गेम के साथ शिप करने के लिए उपलब्ध करा रहे हैं।”

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि वह 22 मार्च को जीडीसी में डायरेक्ट स्टोरेज के लिए एक परिचय प्रस्तुत करेगा।

कंपनी ने कहा, “यदि आप अपने पीसी को डायरेक्टस्टोरेज गेम्स का लाभ लेने के लिए तैयार करना चाहते हैं, तो हमारे पास कुछ सुझाव हैं। डायरेक्टस्टोरेज विंडोज 10 उपकरणों के साथ संगत है, लेकिन विंडोज 11 में लेटेस्ट स्टोरेज ऑप्टिमाइजेशन बनाया गया है और गेमिंग के लिए हमारा अनुशंसित पथ है।”

कंपनी ने आगे कहा, “जबकि आप किसी भी प्रकार के स्टोरेज डिवाइस पर लाभ देख सकते हैं, एनवीएमई एसएसडी में गेम इंस्टॉल करना आपके आईओ प्रदर्शन को अधिकतम करेगा और आपको डायरेक्ट स्टोरेज के लाभों का पूरी तरह से अनुभव करने में मदद करेगा। उन खेलों के बारे में जानने के लिए बने रहें जो भविष्य में डायरेक्ट स्टोरेज के साथ शिपिंग होंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website