मस्क ने मुकदमों से लड़ने के लिए टेस्ला में हार्डकोर लिटिगेशन डिपार्टमेंट खोला

मस्क ने मुकदमों से लड़ने के लिए टेस्ला में हार्डकोर लिटिगेशन डिपार्टमेंट खोला

सैन फ्रांसिस्को: एलन मस्क ने शनिवार को टेस्ला में मुकदमों को शुरू करने और निष्पादित करने के लिए एक मुकदमा विभाग खोलने की घोषणा की, क्योंकि इलेक्ट्रिक कार निर्माता कार्यस्थल पर बड़े पैमाने पर यौन उत्पीड़न के मुकदमों का सामना कर रहा है। मस्क ने एक ट्वीट में कहा, “टेस्ला एक कट्टर मुकदमेबाजी विभाग का निर्माण कर रहा है जहां हम सीधे मुकदमे शुरू करते हैं और निष्पादित करते हैं। टीम सीधे मुझे रिपोर्ट करेगी। कृपया जिस्टस एटदरेट टेस्ला डॉट कॉम पर असाधारण क्षमता के साक्ष्य का वर्णन करते हुए 3 से 5 बुलेट पॉइंट भेजें।”

यह कदम तब आया जब अधिक महिलाओं ने पिछले साल दिसंबर में अमेरिका में इलेक्ट्रिक कार निर्माता के खिलाफ बड़े पैमाने पर यौन उत्पीड़न के लिए अलग-अलग मुकदमे दायर किए, क्योंकि मस्क पर ‘महिलाओं के शरीर के बारे में भद्दी टिप्पणी या कदाचार की रिपोर्ट करने वाले कर्मचारियों के प्रति ताना’ ट्वीट करने का आरोप लगाया गया था।

महिलाओं ने आरोप लगाया कि वे कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न की संस्कृति के अधीन हैं।

मस्क ने शुक्रवार को एक मीडिया रिपोर्ट का खंडन किया जिसमें दावा किया गया था कि स्पेसएक्स ने अपने सीईओ के खिलाफ यौन दुराचार के आरोपों को शांत करने के लिए एक महिला कार्यकर्ता को 250,000 का भुगतान किया। यह कहते हुए कि रिपोर्ट 44 बिलियन डॉलर के ट्विटर अधिग्रहण में ‘हस्तक्षेप’ करने के लिए है।

उन्होंने पहले कहा था कि उनके खिलाफ हमलों को ‘राजनीतिक लेंस के माध्यम से देखा जाना चाहिए’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website