ब्लैकस्टोन ने 130 करोड़ डॉलर में किया आईडीजी का अधिग्रहण

ब्लैकस्टोन ने 130 करोड़ डॉलर में किया आईडीजी का अधिग्रहण

नई दिल्ली, | अमेरिकी वैकल्पिक निवेश प्रबंधन कंपनी ब्लैकस्टोन ने 130 करोड़ डॉलर में मीडिया और डेटा कंपनी इंटरनेशनल डेटा ग्रुप (आईडीजी) का अधिग्रहण किया है। ब्लैकस्टोन द्वारा प्रबंधित निजी इक्विटी फंडों ने चाइना ओशनवाइड होल्डिंग्स ग्रुप की सहायक कंपनी ओरिएंटल रेनबो से आईडीजी का अधिग्रहण करने के लिए एक करार किया है।

1964 में स्थापित आईडीजी तेजी से बढ़ते प्रौद्योगिकी उद्योग के लिए बाजार की खुफिया जानकारी प्रदान करता है।

ब्लैकस्टोन में कोर प्राइवेट इक्विटी के ग्लोबल हेड पीटर वालेस ने कहा, “आईडीजी द्वारा टेक्नोलॉजी लीडर्स को प्रदान किए जाने वाले उच्च गुणवत्ता से लैस डेटा, विश्लेषण और अंतर्²ष्टि काफी महत्वपूर्ण होता जा रहा है क्योंकि विकास की गति और नवाचार में भी वृद्धि होती जा रही है।”

गुरुवार देर रात को दिए अपने बयान में उन्होंने आगे कहा, “आईडीजी एक विश्वसनीय ब्रांड है और टेक सप्लायर्स और बायर्स के लिए इनके पास गहरी जानकारी है। हमारे निवेश से कंपनी को अपने पूरे कारोबार में विकास करने में मदद मिलेगी।”

आईडीजी के पास सीआईओ, कम्प्यूटरवल्र्ड, इंफोवल्र्ड, मैकवल्र्ड, नेटवर्कवल्र्ड, पीसीवल्र्ड और टेकहाइव जैसे टेक प्रकाशनों का एक संग्रह है।

इस नए ओनरशिप से आईडीजी को अपनी प्रौद्योगिकी और उत्पाद पोर्टफोलियो में चल रहे विकास के लिए अतिरिक्त अवसरों में महत्वपूर्ण निवेश करने की छूट मिलेगी। इसमें रणनीतिक अधिग्रहण भी शामिल है ताकि बाजार में नेतृत्व की स्थिति का विस्तार किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website