डिश टीवी इंडिया के एमडी ने ईजीएम में वोट नहीं मिलने पर छोड़ा पद

डिश टीवी इंडिया के एमडी ने ईजीएम में वोट नहीं मिलने पर छोड़ा पद

नई दिल्ली: डिश टीवी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर जवाहर लाल गोयल ने अपना पद छोड़ दिया है। गोयल ने यह फैसला कंपनी के ईजीएम में जरूरी वोट नहीं जुटा पाने के के बाद लिया है। मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक कंपनी के शेयरधारकों ने उन्हें दोबारा मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर नियुक्त करने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। कंपनी की ओर से शुक्रवार को स्टॉक मार्केट को भेजी गई जानकारी में बताया गया है कि गोयल फिलहाल एमडी का पद छोड़ रहे हैं, पर अभी वे कंपनी के नॉन-एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर बने रहेंगे। 

इससे पहले शुक्रवार को डिश टीवी के शेयरधारकों की एक्सट्राआर्डिनरी जनरल मीटिंग बुलाई  थी। इस बैठक में जवाहर गोयल को दोबारा मैनेजिंग डायरेक्टर पर नियुक्त करने सहित कुल तीन प्रस्ताव रखे थे। हालांकि शेयरधारकों ने गोयल के दोबारा एमडी चुने जाने के प्रस्ताव को मंजूरी नहीं दी। इसके बाद कंपनी की ओर से शेयर बाजार को एमडी गोयल के पद छोड़ने की जानकारी दी गई। 

वोटिंग के नतीजों के अनुसार डिश टीवी के महज 21 प्रतिशत शेयरधारकों ने जवाहर गोयल के पक्ष में अपना मत दिया था, वहीं 78.9 फीसदी शेयरधारकों ने एमडी गोयल की दोबारा  नियुक्ति को मंजूरी नहीं दी। अंतत: शेयरधारकों के अपने पक्ष में नहीं होने के कारण गोयल ने पद छोड़ दिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website