कई यूजर्स के लिए डाउन होने के बाद इंस्टाग्राम की सेवाएं फिर शुरू हुईं

कई यूजर्स के लिए डाउन होने के बाद इंस्टाग्राम की सेवाएं फिर शुरू हुईं

सैन फ्रांसिस्को: कई यूजर्स के लिए डाउन होने के बाद मेटा के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम की सेवाएं ऑनलाइन वापस आने लगीं। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को, 26 मई की रात इंस्टाग्राम के सर्वर में आई दिक्कत की वजह से यूजर्स परेशान रहे। यूजर्स को इंस्टाग्राम में लॉग-इन करने में दिक्कत आ रही थी। कुछ यूजर्स लॉग-इन तो कर पा रहे थे, लेकिन उनकी स्क्रीन पर ‘वेल्कम टु इंस्टाग्राम’ का मैसेज आ रहा था। ऐसा लग रहा था कि वो कोई नए यूजर हैं।

रात 9 बजे से ठीक पहले, इंस्टाग्राम ने कहा कि समस्याओं का समाधान कर दिया गया है, इसलिए ऐप्स को फिर से यूजर्स के लिए काम करना चाहिए।

इंस्टाग्राम कम्युनिकेशंस लीड सीन किम के हवाले से कहा गया, “आज से पहले कुछ लोगों को इंस्टाग्राम एक्सेस करने में परेशानी हो रही थी। हमने प्रभावित होने वाले सभी लोगों के लिए समस्या का जल्द से जल्द समाधान किया और किसी भी असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं।”

ऐसा प्रतीत नहीं होता कि आउटेज किसी विशिष्ट क्षेत्र से जुड़ा हुआ है और अन्य सेवाएं अभी भी काम कर रही थीं।

नेटब्लॉक्स पर नेटवर्क व्यवधान ट्रैकर्स ने देखा कि इंस्टाग्राम के ‘इंटरमिटेंट’ मुद्दे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो रहे हैं, लेकिन ऐसा लगता नहीं है कि कहीं भी व्यापक पैमाने पर ब्लॉकिंग हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website