एडटेक स्टार्टअप टेस्टबुक के अब 18 लाख सशुल्क उपयोगकर्ता

एडटेक स्टार्टअप टेस्टबुक के अब 18 लाख सशुल्क उपयोगकर्ता


मुंबई,
| एडटेक स्टार्टअप टेस्टबुक ने सोमवार को कहा कि उसने अपने प्लेटफॉर्म पर कुल 1.8 करोड़ पंजीकृत उपयोगकतार्ओं में से 18 लाख से अधिक भुगतान करने वाले उपयोगकतार्ओं की संख्या को हासिल कर लिया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, लगभग 70 लाख उपयोगकतार्ओं ने अकेले महामारी के दौरान मंच पर खुद को पंजीकृत कराया, जब टेस्टबुक ने पाठ्यक्रम-संचालित, सह-आधारित लाइव ट्यूशन पाठ्यक्रम शुरू किया, जिसमें 50 प्रतिशत (महीने पर) वृद्धि हुई है।

टेस्टबुक डॉट कॉम के सह-संस्थापक और सीईओ आशुतोष कुमार ने कहा, “360-डिग्री सीखने के अनुभव मॉडल के रूप में कहा जाता है । चाहे वह लाइव ट्यूशन, मूल्यांकन, प्रश्न अभ्यास, संदेह समाधान, विस्तृत प्रदर्शन विश्लेषण, और नौकरी और रिक्तियों की जानकारी हो – सब कुछ केवल एक वेब प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है, जो कंपनी के विकास का कारण प्रमुख रहा है।”

कंपनी अब आक्रामक रूप से देश की कुछ शीर्ष सरकारी परीक्षाओं में प्रवेश करने की योजना बना रही है जिसमें संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) और इंजीनियरिंग परीक्षाएं आदि शामिल हैं।

कंपनी ने कहा कि उसने पिछले छह महीनों के दौरान एक लाख से अधिक लेनदेन के साथ अपने मासिक राजस्व में चार गुना बढ़ोतरी की है।

उन्होंने कहा, “हर महीने, लगभग 25,000 छात्र और पेशेवर हर रोज टेस्टबुक की सदस्यता लेते हैं।”

कंपनी ने देखा कि 50 प्रतिशत उपयोगकर्ता ट्रैफिक ऑर्गेनिक है, जो पूरे भारत में शिक्षार्थियों के बीच मजबूत ब्रांड मूल्य और विश्वास का संकेत दे रहा है।

कुमार ने बताया, “कुल पंजीकृत उपयोगकतार्ओं में से 10 प्रतिशत भुगतान करने वाले ग्राहकों के सफल रूपांतरण के साथ, टेस्टबुक बी 2 सी फ्रीमियम उत्पाद श्रेणी में उद्योग मानक से 3 गुना अधिक कमाई करने में सक्षम है।

2014 में आईआईटी बॉम्बे के पूर्व छात्रों – कुमार, नरेंद्र अग्रवाल, मनोज मुन्ना और प्रवीण अग्रवाल द्वारा स्थापित – कंपनी का लक्ष्य भारत में 5 बिलियन डॉलर की परीक्षा-तैयारी उद्योग में अग्रणी बनना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website