अमेरिका में 5.5 बिलियन डॉलर में ईवी, बैटरी प्लांट बनाएगी हुंडई

अमेरिका में 5.5 बिलियन डॉलर में ईवी, बैटरी प्लांट बनाएगी हुंडई

सोल: दक्षिण कोरिया के हुंडई मोटर ग्रुप ने शनिवार को कहा कि वह दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण ऑटोमोबाइल बाजार में अपने विद्युतीकरण को और मजबूत करने के लिए अमेरिका में एक समर्पित इलेक्ट्रिक वाहन और कार बैटरी निर्माण संयंत्र बनाने के लिए 5.54 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, चीन के साथ चल रहे तनाव और उत्तर कोरिया से लगातार उकसावे के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन एशिया की अपनी पहली यात्रा के हिस्से के रूप में दक्षिण कोरिया का दौरा कर रहे हैं।

जॉर्जिया राज्य ने एक बयान में कहा कि हुंडई मोटर ग्रुप ने जनवरी 2023 में 300,000-यूनिट-ए-ईयर ईवी और बैटरी निर्माण संयंत्र पर निर्माण शुरू करने और 2025 की पहली छमाही में उत्पादन शुरू करने की योजना बनाई है।

ग्रुप ने कहा कि उसने राज्य की गति-से-बाजार, कार्यबल और कंपनी के कार्बन तटस्थता मानकों को पूरा करने की क्षमता के कारण जॉर्जिया का चयन किया है। जॉर्जिया हुंडई की सहायक कंपनियों और आपूर्तिकर्ताओं के मौजूदा नेटवर्क का घर है।

हुंडई मोटर ग्रुप के चेयरमैन यूइसुन चुंग ने एक बयान में कहा, “अमेरिका ने हमेशा ग्रुप की वैश्विक रणनीति में एक महत्वपूर्ण स्थान रखा है और हम अमेरिका में विद्युतीकृत गतिशीलता और स्थिरता के अपने साझा लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए जॉर्जिया राज्य के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं।”

गवर्नर ब्रायन केम्प ने हुंडई के निवेश को राज्य के इतिहास में सबसे बड़ी आर्थिक विकास परियोजना बताया।

बयान के अनुसार, ग्रुप के गैर-संबद्ध आपूर्तिकर्ता संयंत्र में अतिरिक्त 1 बिलियन डॉलर का निवेश करेंगे, जिससे जॉर्जिया में कम से कम 8,100 नई नौकरियां पैदा होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website