केरल में हत्या के आरोपी माकपा समर्थकों की पत्नियों को नौकरी देने पर विवाद

केरल में हत्या के आरोपी माकपा समर्थकों की पत्नियों को नौकरी देने पर विवाद

तिरुवनंतपुरम, | केरल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शनिवार को कासरगोड के कान्हांगड जिला अस्पताल के सामने प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि दो युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हत्या के आरोप में जेल में बंद तीन माकपा समर्थकों की पत्नियों को जिला अधिकारियों द्वारा अस्थायी नौकरियां दिया जाना उचित नहीं है। जिला अस्पताल में सफाईकर्मी के चार पदों पर साक्षात्कार के लिए करीब 100 लोग उपस्थित हुए थे। जिन चार व्यक्तियों को नियुक्त किया गया है, उनमें से तीन आरोपी व्यक्तियों की पत्नियां हैं, जो इस समय जेल में हैं।

17 फरवरी, 2019 को पेरिया में भीषण हत्याएं हुईं, जब दो युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं, कृपेश (19) और शरथ लाल उर्फ जोशी (24) पर मोटरसाइकिल सवार तीन लोगों ने हमला किया, जब वे एक कार्यक्रम से लौट रहे थे।

कृपेश की कासरगोड जिला अस्पताल में मौत हो गई, जबकि जोशी ने कर्नाटक के मंगलुरु में एक चिकित्सा सुविधा केंद्र के रास्ते में दम तोड़ दिया।

आरोप लगाया गया है कि पिनारायी विजयन के नेतृत्व वाली सरकार ने आरोपी व्यक्तियों को बचाने की कोशिश की। खासकर, शीर्ष अदालत जाने के बाद। केरल उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने फैसले को बरकरार रखा और मामले को सीबीआई को सौंपने का फैसला सुनाया।

फिलहाल केंद्रीय जांच एजेंसी मामले की जांच कर रही है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कासरगोड से लोकसभा सांसद राजमोहन उन्नीथन ने कहा कि अपराधियों को बचाने के लिए माकपा इस तरह से काम करती है। नौकरी पीड़ितों के परिवार के सदस्यों को दी जानी चाहिए थी।

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक के. बाबू ने कहा कि यह सत्तारूढ़ माकपा द्वारा राज्य के हजारों बेरोजगारों के मुंह पर तमाचा है।

बाबू ने कहा, “इससे पता चलता है कि माकपा राजनीतिक विरोधियों की हत्याओं में शामिल अपने कार्यकर्ताओं की रक्षा के लिए किसी भी हद तक जाएगी। यह शर्म की बात है।”

इस बीच, कासरगोड जिला माकपा ने नियुक्तियों में कोई भूमिका होने से इनकार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website