बाइडेन 28 जून को व्हाइट हाउस में करेंगे इजरायली राष्ट्रपति की मेजबानी

बाइडेन 28 जून को व्हाइट हाउस में करेंगे इजरायली राष्ट्रपति की मेजबानी

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 28 जून को व्हाइट हाउस में अपने इजराइली समकक्ष रूवेन रिवलिन की मेजबानी करेंगे। प्रेस सचिव जेन साकी ने यहां इसकी घोषणा की। शनिवार को जारी एक बयान में साकी ने कहा, राष्ट्रपति रिवलिन की यात्रा अमेरिका और इजराइल के बीच स्थायी साझेदारी और हमारी सरकारों और हमारे लोगों के बीच गहरे संबंधों को उजागर करेगी।

उन्होंने कहा, जैसा कि राष्ट्रपति रिवलिन अपने कार्यकाल के अंत के करीब पहुंच रहे हैं, यह यात्रा कई वर्षों तक दोनों देशों के बीच दोस्ती को मजबूत करने के लिए उनके द्वारा दिखाए गए समर्पण का सबूत बनी रहेगी, जिसका सम्मान किया जाएगा।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी के मुताबिक, रिवलिन के सात साल का कार्यकाल अब खत्म हो रहा है। वह अगले महीने सेवानिवृत्त होने वाले हैं। इजराइल के पूर्व लेबर चेयरमैन और विपक्ष के नेता आइजैक हजरेग को इस महीने की शुरूआत में संसद ने अगले राष्ट्रपति के रूप में चुना है।

वह जुलाई में एक आधिकारिक समारोह में शपथ लेंगे। इजराइल में राष्ट्रपति की भूमिका मुख्य रूप से कम कार्यकारी शक्ति के साथ औपचारिक है। इजराइल के राष्ट्रपति सात साल के लिए चुने जाते हैं और एक से अधिक कार्यकाल की सेवा नहीं कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website