मध्यप्रदेश में बनेगा 1000 बेड का अस्पताल, दो सप्ताह में हो जाएगा तैयार

मध्यप्रदेश में बनेगा 1000 बेड का अस्पताल, दो सप्ताह में हो जाएगा तैयार

भोपाल। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर कहर बरपा रही है लेकिन इसी बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने थोड़ी राहत की खबर सुनाई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि 180 जिलों में पिछले एक सप्ताह से कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। वहीं 18 जिलों में 14 और 54 जिलों में 21 दिन से नए मामले सामने नहीं आए हैं। गोवा में आज से 15 दिन का कोरोना कर्फ्यू लगा दिया है। वहीं ब्रिटेन से ऑक्सीजन जनरेटर और वेंटिलेटर भारत पहुंचे हैं। 

मध्यप्रदेश में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर जिले में बीना रिफाइनरी के पास बन रहे 1000 बेड के कोविड अस्पताल का जायजा लिया और अधिकारियों से मुलाकात की।

सागर जिले में 1000 बिस्तरों का अस्पताल बनाया जा रहा है
मध्यप्रदेश के सागर जिले में कोरोना मरीजों के लिए 1000 बेड का अस्पताल बनाया जा रहा है। जिला कलेक्टर ने बताया कि काम बहुत तेजी से चल रहा है। उम्मीद है कि अगले 2 सप्ताह में हम सिविल वर्क पूरा कर लेंगे। उसके अगले एक सप्ताह में व्यवस्थाएं करके हम अस्पताल शुरू कर देंगे।
 
जिला कलेक्टर ने बताया, ”काम बहुत तेजी से चल रहा है। उम्मीद है कि अगले 2 सप्ताह में हम सिविल वर्क पूरा कर लेंगे। उसके अगले एक सप्ताह में व्यवस्थाएं करके हम अस्पताल शुरू कर देंगे।

English Website