बिहार: कोरोना को काबू करने के लिए सरकार ने तैयार किया ब्लूप्रिंट, सीएम नीतीश करेंगे

बिहार: कोरोना को काबू करने के लिए सरकार ने तैयार किया ब्लूप्रिंट, सीएम नीतीश करेंगे

पटना। बिहार में कोरोना का फैलाव तेजी से जारी है। सरकार नियंत्रण करने की हरसंभव कोशिश कर रही है। लेकिन हालात दिन प्रति दिन बिगड़ते जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि सरकार रविवार को कोरोना के खिलाफ बड़ा कदम उठा सकती है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार थोड़ी देर में कोरोना को लेकर एलान कर सकते हैं। शनिवार को राज्यपाल फगू चौहान की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई थी। बैठक में सभी दलों के प्रमुख नेताओं ने अपने-अपने सुझाव दिए थे। बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण अपना पैर फैलाता जा रहा है। सरकार नजर बनाए हुए हैं। सूबे में टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है, इसे और तेज करने की जरूरत है। राज्य में दवा और ऑक्सीजन की कमी नहीं है।

राजद का सरकार पर आरोप
हालांकि बैठक में जो अहम सुझाव आए हैं। उसपर आपदा प्रबंधन समूह विचार विमर्श कर रहा है। साथ ही रविवार को सभी जिले के कलेक्टर और एसपी के साथ बैठक कर हालात की जानकारी ली जाएगी। उसके आधार पर आगे का फैसला किया जाएगा। नीतीश कुमार ने लोगों से कोरोना को लेकर सतर्क और जागरूक रहने की अपील की। वहीं मुख्य विपक्षी पार्टी राजद ने सरकार पर कोरोना नियंत्रण करने में विफल होने का आरोप लगाया। 

बाहर में फंसे लोग आ सकते हैं बिहार
नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार के बाहर जो लोग हैं, वह अगर प्रदेश लौटना चाहते हैं तो उन्हें हर सुविधा प्रदान की जाएगी। नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि बाहर से आने वाले सभी लोगों को रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों में कोरोना जांच कराई जाए। संक्रमित होने पर लोगों को आइसोलेशन में रहना होगा। शनिवार को कोरोना पर हुई समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने हर रोज हो रही कोरोना जांच, एक्टिव केस, रिकवरी रेट एवं टीकाकरण की विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

English Website