अब कार से मिले पचास लाख, गर्माई सियासत

अब कार से मिले पचास लाख, गर्माई सियासत


टीम एब्सल्यूट इंदौर बुधवार सुबह इंदौर से सांवेर की ओर जा रही कार की अरविंदो अस्पताल के पास से तलाशी लेने पर 50 लाख रुपए से ज्यादा नकद मिले। इसके बाद शहर की राजनीति में उबाल आ गया। शुरूआती तौर पर कार सवार खुद को इटारसी का ज्वेलर बता रहा है। वह इंदौर में माल का पेमेंट देने आने की बात कह रहा है। लेकिन कांग्रेस ने इन पैसों को भाजपा प्रत्याशी का होना बता दिया। उनका आरोप था कि भाजपा नोट से वोट खरीदकर चुनाव लड़ना चाहती है। इसके बाद भाजपा ने भी पलटवार किया और कहा कि 15 मिनट तो रुक जाते, सच्चाई सामने आ जाती। इतनी जल्दी क्या थी।
पुलिस द्वारा 51 लाख रुपए बरामद करने की जानकारी मिलते ही सांवेर से कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू ने डीआईजी को कॉल किया और आरोप लगाया कि पकड़ी गई राशि से भाजपा की पोल खुल गई है। वह नोट से वोट खरीदकर चुनाव लड़ना चाहती है। पुलिस निष्पक्ष जांच करने के साथ ही नोटों के सौदागरों के नाम भी सार्वजनिक करे। गुड्डू ने वीडियो जारी कर कहा है कि पुलिस ने जो 50 लाख 90 हजार रुपए पकड़े हैं। वो रुपए भाजपा प्रत्याशी तुलसी सिलावट के हैं। वो बौखलाहट में जनता को खरीदने का काम कर रहे हैं। कल भी पुलिस ने 10 लाख रुपए पकड़े हैं। उन पर कार्रवाई नहीं हुई। वे आज भी सरकारी स्कूल में खड़े होकर भाषण दे रहे हैं, जो कानून का उल्लंघन है। वहीं, कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट के जरिए भाजपा पर निशाना साधा।
दूसरे वाहन से निकले 10 लाख
इधर जांच के दौरान पुलिस ने एक अन्य वाहन से 10 लाख रुपए बरामद किए हैं। वाहन मालिक रामगंज मंडी से खंडवा जा रहा था। खुद को कंस्ट्रक्षन कंपनी का बताते हुए इस रकम को पार्टी का पेमेंट बताया है।

भाजपा ने किया पलटवार
कांग्रेसियों के बयान पर भाजपा ने भी पलटवार किया। प्रवक्ता उमेश शर्मा ने वीडियो जारी कर कहा कि प्रेमचंद गुड्डू जी मैं शुरू दिन से ही कह रहा हूं कि आप इस चुनाव को बहुत ही लपकबाजी के साथ लड़ रहे हैं। जरा सा कोई घटनाक्रम घटा तो आप उसे राजनीतिक रंग देने की कोशिश करते हैं। आप उसे तूल पकड़ाने का प्रयास करते हैं। अभी जो 50 लाख 90 हजार रुपए कार से मिले हैं, उस मामले में बयान जारी करने से पहले 10-15 मिनट तो धैर्य रख लेते। आपने इंदौर डीआईजी से बात की, उन्होंने वास्तविकता भी आपको बताई कि किसी मोहन सोनी का रुपया है जो सराफा में ले जाया जा रहा था। शर्मा ने कहा कि इसके बाद भी आपने राजनीतिक आरोप चस्पा कर दिया कि यह रुपया भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में लाया जा रहा था। इस प्रकार के झूठे आरोप आपकी राजनीतिक गरिमा को गिराते हैं। यह आपकी विश्वसनीयता और आपकी साख पर भी संकट खड़ा करते हैं। हालांकि आपको अपनी विश्वसनीयता और साख की चिंता कभी रही नहीं है। आप इन सभी को दांव पर लगाकर हथकंडे बाजी से चुनाव लड़ना चाहते हैं। हमने तो आप पर आरोप नहीं लगाया कि वह रुपया आपका है। राजनीति में थोड़ा ऊंचा बनने का प्रयास कीजिए।
यह है मामला
पुलिस के अनुसार अरविंदो के पास पुलिस की स्पेशल टीम चेकिंग कर रही थी। सुबह करीब 9 बजे इंदौर से सांवेर की ओर जा रही कार एमपी 05 सीबी 3157 की टीम ने चेकिंग के लिए रोका। पुलिस को देखकर कार सवार थोड़ा झिझका। टीम को शक हुआ और उन्होंने कार की तलाशी ली तो कार के भीतर बैग में बड़ी मात्रा में कैश रखा हुआ था। पुलिस कार सवार को सीधे बाणगंगा थाने ले गई और यहां पर राशि की गिनती की गई तो रकम 50 लाख 90 हजार रुपए निकली। पुलिस के अनुसार कार सवार ने अपना नाम मोहनलाल सोनी निवासी इटारसी होना बताया है। उन्होंने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि वे ज्वेलर हैं और इंदौर में एक ज्वेलर को पेमेंट देने आए थे। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। हम अभी सांवेर चुनाव से इसे नहीं जोड़ सकते, लेकिन जांच के बाद ही कुछ कहा जाएगा।
स्रान के बाद करना था पेमेंट
वहीं, मोहनलाल सोनी ने बताया कि वे इटारसी में ज्वेलरी शॉप है। वे इंदौर में व्यापारी को देने रुपए लेकर आए थे। जिन्हें रुपए देने हैं, उनका नाम पता सबको नहीं बताया जा सकता। हम तीन भाई हैं, तीनों की शॉप है, माल की पेमेंट करने यहां आए थे। हमारे पास सब सबूत हैं। बड़ी रकम लेकर चलना सही नहीं है, लेकिन कई बार कैश में भी काम करना पड़ता है। आजकल 50 लाख रुपए क्या मायने रखते हैं। मैं उज्जैन नहाने जा रहा था। लौटकर इंदौर में पेमेंट करना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website