पंत और सुंदर की साझेदारी अहम रही : कोहली

पंत और सुंदर की साझेदारी अहम रही : कोहली

अहमदाबाद, | इंग्लैंड को चौथे मैच में पारी और 25 रनों से हराने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और निचले क्रम के बल्लेबाज वॉशिंगटन सुंदर की सराहना करते हुए कहा है कि इन दोनों बल्लेबाजों की साझेदारी मैच में काफी अहम थी। भारत ने यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को इंग्लैंड को पराजित कर चार मैचों की सीरीज 3-1 से जीत ली।

कोहली ने मैच के बाद कहा, “चेन्नई में वापस लौटना मेरे लिए सबसे ज्यादा सुखद था। पहले मैच में इंग्लैंड ने हमें हर मोर्चे पर मात दी। टॉस ने मैच में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की और गेंदबाज भी कुछ खास नहीं कर सके थे। हमने गेंदबाजी और फील्डिंग में काफी अच्छा काम किया जिससे वापसी करने में मदद मिली।”

उन्होंने कहा, “हमारे बेंच पर बैठे खिलाड़ी भी काफी मजबूत हैं जो भारतीय किक्रेट के अच्छा है। इस मैच में पंत और सुंदर की पारी काफी अहम साबित हुई। चेन्नई में पहले मैच के बाद हमने अपनी शारीरिक भाषा के स्तर को बढ़ाया।”

कप्तान ने कहा, “सभी अंतरराष्ट्रीय टीमें बेहतर हैं और घर हो या बाहर इन्हें हराने के लिए काफी मेहनत करनी होती है। दूसरे मैच में रोहित शर्मा की पारी शानदार थी और रविचंद्रन अश्विन वर्षों से हमारी टीम के महत्वपूर्ण खलाड़ी रहे हैं। इस सीरीज में यह दो खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ रहे। अब हमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को स्वीकार करना होगा। 2020 में न्यूजीलैंड दौरे के बाद थोड़ी दिक्कतें हुई थी लेकिन अब यह सच्चाई है।”

भारत इस जीत से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गया है जहां उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा। फाइनल मुकाबला इस साल 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के लॉर्डस मैदान पर खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website