आईपीएल-14 का 9 अप्रैल से 6 शहरों में होगा आयोजन, फाइनल अहमदाबाद में

आईपीएल-14 का 9 अप्रैल से 6 शहरों में होगा आयोजन, फाइनल अहमदाबाद में

मुंबई, | इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के सत्र का आयोजन नौ अप्रैल से 30 मई तक देश के छह शहरों में होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। आईपीएल -14 का पहला नौ अप्रैल को चेन्नई में गत मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 30 मई को आईपीएल का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। अहमदाबाद में ही प्लेऑफ मुकाबले भी खेले जाएंगे।

टूर्नामेंट के मुकाबले अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में खेले जाएंगे। कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 2020 का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हुआ था।

आईपीएल लीग के 56 मुकाबलों में से चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु में 10-10 मैच आयोजित किए जाएंगे, जबकि अहमदाबाद और दिल्ली आठ-आठ मैचों की मेजबानी करेंगे। इस बार किसी भी टीम का घरेलू मैदान नहीं होगा।

आईपीएल में 11 डबल हेडर्स मुकाबले होंगे, जहां छह टीमें दोपहर में तीन मैच तथा दो टीमें दोपहर में दो मैच खेलेंगी। दोपहर के मुकाबले साढ़े तीन बजे और शाम के मैच साढ़े सात बजे शुरू होंगे।

आईपीएल के शुरूआती मुकाबले दर्शकों के बिना कराए जाएंगे और टूनार्मेंट में दर्शकों को शामिल करने का फैसला बाद के चरणों में लिया जाएगा।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, “आईपीएल के 14वें सीजन के सभी मैच तटस्थ स्थानों पर खेले जाएंगे। किसी भी टीम का कोई घरेलू मैदान नहीं होगा। सभी टीमें लीग चरण में छह में से चार स्थान पर खेलेंगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website