गौतम ठाकर ओएलएक्स ऑटोस के ग्लोबल सीईओ नियुक्त

गौतम ठाकर ओएलएक्स ऑटोस के ग्लोबल सीईओ नियुक्त

नई दिल्ली, | प्रोसस के स्वामित्व वाली ओएलएक्स ग्रुप ने सोमवार को कहा कि उसने पूर्व स्टार स्पोर्ट्स प्रेसिडेंट और सीईओ गौतम ठाकर को इस साल के 15 मार्च के अपने पूर्व स्वामित्व वाले कार मार्केट ओएलएक्स ऑटो के ग्लोबल सीईओ के पद पर नियुक्त किया है। ठाकर पूरे एशिया, अफ्रीका, लैटिन अमेरिका और अमेरिका में 4,000 से अधिक कर्मचारियों के कार्यबल के साथ एक विश्वव्यापी संगठन का नेतृत्व करेंगे।

ओएलएक्स ऑटोस अमेरिका, एशिया और अफ्रीका में 500 से अधिक निरीक्षण केंद्रों के अलावा ऑनलाइन डिजिटल ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म चलाता है, प्रत्येक वर्ष 300,000 वाहनों का निरीक्षण करता है और 130,000 वाहन लेनदेन सक्षम करता है।

ओएलएक्स ग्रुप के सीईओ मार्टिन स्चेपबौवर ने एक बयान में कहा, “मैं ओएलएक्स ऑटो के ग्लोबल सीईओ के रूप में गौतम का स्वागत करते हुए बहुत खुश हूं।”

उन्होंने कहा, “वह एक असाधारण सामान्य प्रबंधन ट्रैक रिकॉर्ड, मजबूत ग्राहक अभिविन्यास, गहन बाजार अनुभव, और एक वैश्विक पदचिह्न् पर अग्रणी और प्रेरणादायक टीमों सहित इस रोमांचक अवसर के लिए क्षमताओं का एक अनूठा सेट लाता है।”

हाल ही में, ठाकर भारत में स्टार स्पोर्ट्स के सीईओ थे, जिसे वॉल्ट डिजनी कंपनी द्वारा अधिग्रहित किया गया था।

इससे पहले, ठाकर एक दशक से अधिक समय से अमेरिका में थे। उन्हें पूर्व वैश्विक सीईओ के रूप में डिजिटल मार्केटप्लेस में नेतृत्व का अनुभव प्राप्त है।

ठाकर बाजी डॉट कॉम की संस्थापक प्रबंधन टीम का एक हिस्सा थे। उन्होंने 2005 में ईबे द्वारा अधिग्रहीत होने से पहले भारत में ई-कॉमर्स का नेतृत्व किया था।

ठाकर ने अपनी नियुक्ति पर कहा, “मुझे प्रभावशाली और वैश्विक ओएलएक्स ऑटोस टीम का नेतृत्व करने का अवसर और जिम्मेदारी मिली है। मैं लंबे समय से नासपर्स और प्रॉसस द्वारा अपनाए गए साहसिक और महत्वाकांक्षी दृष्टिकोण को देख रहा हूं, क्योंकि उन्होंने भारत सहित कई रोमांचक बाजारों में महान कंपनियों का निर्माण किया है।”

उन्होंने कहा, “इस व्यवसाय के लिए ओएलएक्स ग्रुप की प्रतिबद्धता अद्वितीय है और मैं कार खरीदने और बेचने के लिए दुनिया के सबसे भरोसेमंद प्लेटफॉर्म के निर्माण के लिए टीम में शामिल होने के लिए प्रेरित हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website