एयरटेल ने 18,699 करोड़ रुपये में 355.45 मेगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम का अधिग्रहण किया

एयरटेल ने 18,699 करोड़ रुपये में 355.45 मेगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम का अधिग्रहण किया

नई दिल्ली, | भारती एयरटेल ने मंगलवार को कहा कि उसने दूरसंचार विभाग द्वारा आयोजित नवीनतम स्पेक्ट्रम नीलामी में 18,699 करोड़ रुपये में सब गीगाहट्र्ज, मिड बैंड और 2एम300 मेगाहट्र्ज बैंड के साथ कुल 355.45 मेगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम का अधिग्रहण किया है। कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि अधिग्रहण से एयरटेल को देश में सबसे विश्वसनीय स्पेक्ट्रम होल्डिंग मिल सकती है। एयरटेल ने अब सब-गीगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम के पैन-इंडिया फुटप्रिंट हासिल कर लिया है, जो “डीप इनडोर और हर शहर में कवरेज बढ़ाने में मदद करेगा।”

बयान में कहा गया है कि यह स्पेक्ट्रम भारत में अतिरिक्त 9 करोड़ ग्राहकों को बेहतर एयरटेल अनुभव प्रदान करके गांवों में भी अपने कवरेज को बेहतर बनाने में भी मदद करेगा।

इस नीलामी के माध्यम से, एयरटेल ने अपने मिड बैंड और क्षमता स्पेक्ट्रम होल्डिंग्स को भी मजबूत किया है जो मार्जिनल कैप पर एक असाधारण ग्राहक अनुभव प्रदान करने में मदद करेगा। सभी स्पेक्ट्रम भविष्य में एयरटेल को 5जी सेवा देने में सक्षम होंगे।

भारती एयरटेल के एमडी और सीईओ (भारत और दक्षिण एशिया) गोपाल विट्टल ने कहा कि एयरटेल के पास अब एक ठोस स्पेक्ट्रम पोर्टफोलियो है जो इसे भारत में सबसे अच्छा मोबाइल ब्रॉडबैंड अनुभव प्रदान करने में सक्षम होगा। हम अपने पैन इंडिया सब-गीगाहट्र्ज फुटप्रिंट की शक्ति के माध्यम से भारत में 9 करोड़ अतिरिक्त ग्राहकों तक एयरटेल की ताकत पहुंचाने के लिए उत्साहित हैं।

कंपनी ने कहा कि स्पेक्ट्रम की बड़ी मात्रा उपलब्ध कराए जाने के बावजूद 700 मेगाहट्र्ज बैंड को ऑपरेटरों से कोई बोली नहीं मिली। 3.5 गीगाहट्र्ज बैंड के साथ 700 मेगाहट्र्ज बैंड में डिजिटल रूप से सक्षम देशों की शीर्ष लीग में भारत की प्रगति को तेज करने की क्षमता है। इसलिए, भविष्य में इन बैंडों के रिजर्व मूल्य निर्धारण को प्राथमिकता के आधार पर संबोधित किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website