आईसीआईसीआई बैंकिंग एप का 10 लाख अन्य ग्राहक प्रयोग कर रहे

आईसीआईसीआई बैंकिंग एप का 10 लाख अन्य ग्राहक प्रयोग कर रहे

नई दिल्ली, | आईसीआईसीआई बैंक ने गुरुवार को घोषणा कर कहा कि अन्य बैंकों के 10 लाख से अधिक ग्राहकों ने उसके अपग्रेडेड एप ‘आईमोबाइल पे’ का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। बैंक ने तीन महीने के एक शेड में यह उपलब्धि हासिल की है। कंपनी के ‘आईमोबाइल पे’ का उपयोग सभी कर सकते हैं, जिसमें वे भी शामिल हैं, जो इसके ग्राहक नहीं हैं।

बिजित भास्कर, हेड- डिजिटल चैनल एंड पार्टनरशिप, आईसीआईसीआई बैंक ने एक बयान में कहा, “तीन महीने पहले, हमने एप को आईमोबाइल से ‘आईमोबाइल पे’ में ट्रांसफोर्म कर दिया था। इस प्रयास का उद्देश्य किसी भी बैंक के ग्राहकों को हमारे एप के माध्यम से आसान भुगतान और डिजिटल बैंकिंग सेवाओं का लाभ प्रदान करना था।”

‘आईमोबाइल पे’ का उपयोग शुरू करने के लिए, किसी भी बैंक के ग्राहक अपने बैंक खाते को एप से लिंक कर सकते हैं, एक यूपीआई आईडी जनरेट कर सकते हैं और किसी भी यूपीआई आईडी या व्यापारियों को भुगतान करना शुरू कर सकते हैं।

इसके अलावा, वे एक बचत खाता खोल सकते हैं, आईसीआईसीआई बैंक की अन्य बैंकिंग सेवाओं के बीच होम लोन या क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं।

‘आईमोबाइल पे’ ने देश भर के बैंक खाताधारकों के बीच रुचि पैदा की है। जबकि इसने मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु और चेन्नई जैसे बड़े महानगरों से अच्छा ट्रैक्शन दर्ज किया है। वहीं पुणे, हैदराबाद, अहमदाबाद, जयपुर, लखनऊ, पटना, इंदौर, लुधियाना, भुवनेश्वर, गुवाहाटी, आगरा, कोच्चि और चंडीगढ़ जैसे अन्य बड़े शहरों ने भी उपयोगकर्ताओं की संख्या में वृद्धि में योगदान दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website