यूएई : कोविड-19 से उबरी भारतीय महिला ने दिया बच्चे को जन्म

यूएई : कोविड-19 से उबरी भारतीय महिला ने दिया बच्चे को जन्म

दुबई, | एक भारतीय महिला जो कोविड-19 के संक्रमण के कारण मरने की कगार पर पहुंच गई थी, वह अपने बच्चे को जन्म देने के बाद ठीक हो गई है। गल्फ न्यूज ने बताया कि असफिया समरीन को मई में कोरोना संक्रमण हो गया था और उसके बाद सितंबर में उन्होंने बच्चे को जन्म दिया।

अबू धाबी हेल्थ सर्विसेज कंपनी (सेहा) ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर घोषणा की, “अपनी गर्भावस्था के अंतिम तिमाही में कोविड-19 के साथ लंबी और कठिन लड़ाई के बाद असफिया समरीन को जीत की बधाई।”

डब्ल्यूएएम की रिपोर्ट के मुताबिक, गर्भावस्था के दौरान जब उसे सबसे ज्यादा सुरक्षा की जरूरत थी, उसी समय उसे एक के बाद एक समस्या होनी शुरू हुईं और तभी उसका मेडिकल इंश्योरेंस खत्म हो रहा था। इन सारी विषम परिस्थितियों के बीच भारतीय गृहिणी का जीवित बचना किसी चमत्कार से कम नहीं है।

महिला के पति एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हैं, लेकिन उनके मालिक के वित्तीय संकट से गुजरने के कारण वे अपने परिवार का मेडिकल इंश्योरेंस रीन्यू नहीं करवा पाए थे।

अबू धाबी के पब्लिक हेल्थ प्रोवाइडर ने कहा कि यह समरीन की दृढ़ता, कॉर्निश अस्पताल और शेख शाखबउत मेडिकल सिटी (एसएसएमसी) की चिकित्सा टीमों की कड़ी मेहनत, समर्पण और देखभाल से ही संभव हुआ है।

समरीन ने कहा, “एक समय पर डॉक्टरों को मेरे बचने की उम्मीद नहीं थी और वे बच्चे का शीघ्र प्रसव कराने की सोच रहे थे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website