पेंस के साथ वाइस प्रेसिडेंशिंयल डिबेट के लिए तैयार कमला हैरिस

पेंस के साथ वाइस प्रेसिडेंशिंयल डिबेट के लिए तैयार कमला हैरिस

न्यूयॉर्क, | अमेरिका में भारतीय-अफ्रीकी मूल की डेमोक्रेटिक पार्टी की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस उपराष्ट्रपति माइक पेंस के साथ बहस के लिए तैयार हैं।

हैरिस और पेंस का आमना-सामना रात 9 बजे ईएसटी (भारतीय समयानुसार गुरुवार सुबह 6.30 बजे) होगा। यूटा में इन दोनों की बहस होगी।

ट्रंप और जो बाइडन के बीच राष्ट्रपति पद को लेकर हुई बहस के बाद सबकी नजरें अब उपराष्ट्रपति पद के इन दोनों उम्मीदवार हैरिस और पेंस के बीच होने वाली बहस पर हैं।

डिबेट के मंच पर हैरिस की उपस्थिति अपने आप में ऐतिहासिक होगी और बुधवार रात को वह अपनी छाप छोड़ने की पूरी कोशिश करेंगी।

वह डेमोक्रेटिक प्राइमरी डिबेट में प्रभावित कर चुकी हैं।

डिबेट से पहले किए गए ट्वीट में हैरिस ने कहा कि वह “अपनी मां श्यामला जैसे लोगों के लिए वोट कर रही हैं, जिन्होंने मेरी बहन और मुझे सिखाया कि ‘अगर आपके सामने समस्या है तो आपको इस बारे में शिकायत नहीं करनी चाहिए, बल्कि इससे निपटने के लिए कुछ करना चाहिए।’ उनकी वजह से मैं जानती हूं कि अगर हम प्रयास करें तो बदलाव संभव है।”

हैरिस की मां श्यामला गोपालन केवल 19 वर्ष की थी जब वह बर्कली पहुंची थी। यहीं पर उनकी मुलाकात जमैका के अर्थशास्त्र में स्नातक एक छात्र डोनाल्ड हैरिस से हुई। उन्होंने शादी की और उनके दो बच्चे हुए–कमला और माया। हैरिस सार्वजनिक मंचों पर ‘मदर इंडिया’ थीम को भुनाने में कभी विफल नहीं रही हैं।

कोरोना के मद्देनजर बहस के दौरान पेंस और हैरिस 13 फीट की दूरी पह रहेंगे। अमेरिका में कोरोनावायरस के कराण 210,000 लोग जान गंवा चुके हैं और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सहित 74 लाख लोग इस बीमारी से संक्रमित हैं।

English Website