तीसरे सीआईआईई में भाग लेने वाली फ्रांसीसी कंपनियों की संख्या बढ़ी

तीसरे सीआईआईई में भाग लेने वाली फ्रांसीसी कंपनियों की संख्या बढ़ी

बीजिंग, | तीसरा चीन अंतर्राष्ट्रीय आयात एक्सपो (सीआईआईई) 4 नवंबर को शांगहाई में उद्घाटित होने जा रहा है। हाल ही में चीन स्थित फ्रांसीसी राजदूत लॉरेंट बिली ने सीएमजी को दिये एक विशेष साक्षात्कार में कहा कि इस साल सीआईआईई में भाग लेने वाली फ्रांसीसी कंपनियों की संख्या पिछले साल से अधिक है। राजदूत लॉरेंट ने कहा कि इस साल फ्रांस की लगभग 90 कंपनियां सीआईआईई में भाग लेंगी, जो पिछले साल से अधिक हैं। इनमें से 80 कंपनियों के पास अपने प्रदर्शन क्षेत्र हैं और लगभग 10 कंपनियां कृषि-खाद्य प्रदर्शन क्षेत्र में शामिल होंगे। कई फ्रांसीसी उत्पादों को पहले से ही चीनी उपभोक्ताओं द्वारा पसंद किया जाता है और भविष्य में और अधिक उत्पाद चीनी उपभोक्ताओं द्वारा खोजे जाने की प्रतीक्षा में खड़े होंगे।

लॉरेंट का मानना है कि फ्रांसीसी कंपनियां चीनी बाजार में कीमत प्रतियोगिता के रास्ते पर नहीं चलती हैं, बल्कि नवाचार के क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा में भाग लेती हैं। चीनी बाजार तेजी से विकसित हो रहा है और जीवंत शक्ति से सराबोर है। विश्वास है कि चीन और फ्रांस के बीच नवाचार के क्षेत्र में सहयोग की और बड़ी गुंजाइश होगी।

चीनी अर्थव्यवस्था और चीनी बाजार के विकास की चर्चा करते हुए फ्रांसीसी राजदूत लॉरेंट ने कहा कि चीनी अर्थव्यवस्था कोविड-19 महामारी के बाद जल्द बहाल हो गयी है, जो चीन, यूरोपीय संघ और फ्रांस के लिए बहुच अच्छी खबर है। उदाहरण के लिए वैश्विक उड्डयन उद्योग के संकट व नुकसान से जूझने की स्थिति में चीन का घरेलू बाजार बहाल होने लगा है और उड्डयन उद्योग में एक प्रमुख देश के रूप में फ्रांस भी चीन की आर्थिक बहाली से लाभ उठाएगा।

English Website