ओबामा ऑरलैंडो में बाइडेन के लिए करेंगे प्रचार

ओबामा ऑरलैंडो में बाइडेन के लिए करेंगे प्रचार

मियामी, | पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा मंगलवार को ऑरलैंडो में डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के लिए एक चुनाव-रैली में भाग लेंगे। यह फ्लोरिडा में 3 दिन में उनकी दूसरी रैली होगी। इससे पहले 24 अक्टूबर को ओबामा ने बाइडेन के समर्थन में मियामी में सामाजिक दूरी का पालन कर रही एक भीड़ को संबोधित किया था। बाइडेन 20 जनवरी, 2009 से 20 जनवरी, 2017 तक उनके उप-राष्ट्रपति रहे थे।

बता दें कि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने फ्लोरिडा में 47.82 प्रतिशत वोट मिले थे। वहीं रविवार को एनबीसी न्यूज द्वारा जारी किए गए नए ट्रैकर सर्वे में खुलासा हुआ है कि फ्लोरिडा में बाइडेन ट्रंप पर 50-48 की बढ़त बनाए हुए हैं।

शुरुआती मतदान में हिस्सा लेने वाले अधिकांश (61 फीसदी) मतदाताओं ने कहा कि उन्होंने बाइडेन को वोट दिया है। वहीं राष्ट्रपति को उन पंजीकृत मतदाताओं का बड़ा समर्थन मिल रहा है, जिन्हें अभी अपने मतपत्र डालने हैं।

23 अक्टूबर को जारी हुए क्विनिपियाक यूनिवर्सिटी के नए पोल नतीजों ने बाइडेन को 10 अंकों का फायदा दिखाया है। रियलक्लीयर पॉलिटिक्स पोलिंग में पूर्व उपराष्ट्रपति 8.1 प्रतिशत अंकों से आगे चल रहे थे।

English Website