एक्सरसाइज और कार्डियो है सिद्धार्थ शुक्ला की फिटनेस का राज

एक्सरसाइज और कार्डियो है सिद्धार्थ शुक्ला की फिटनेस का राज

बिग बॉस -13 विनर सिद्धार्थ शुक्ला अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने लुक्स और बॉडी के लिए पहचाने जाते हैं। अब बिग बॉस-14 में भी हिस्सा लेकर सिद्धार्थ फैंस का दिल जीत रहे हैं। सिद्धार्थ ने टीवी और फिल्मों में आने से पहले बतौर मॉडल काम किया है और वह काफी शो भी जीत चुके हैं। साल 2019 में शुक्ला गूगल में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली पर्सनैलिटी बने थे। बॉलीवुड फिल्म ‘हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया’ में वह अपने लुक और स्टाइल के लिए काफी पसंद किए गए थे। 39 वर्षीय सिद्धार्थ अपनी फिटनेस और लुक्स के लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी लोकप्रिय हैं। अगर आप सिद्धार्थ के फैंस हैं और आप उन्हें फॉलो करना चाहते हैं तो हम आपको उनके डाइट प्लान और एक्सरसाइट के बारे में बता रहे हैं।

सिद्धार्थ का डाइट प्लान:
सिद्धार्थ अपने फिट बॉडी के लिए रोजाना जिम करते हैं और वह जिम जाना कभी भी स्किप नहीं करते हैं। सिद्धार्थ ने कई इंटव्यूज में भी बताया है कि वह जिम के साथ-साथ अपनी डाइट का भी खास ख्याल रखते हैं। सिद्धार्थ अपनी फिटनेस के लिए रोजाना सुबह नाश्ते में अंडे खाते हैं। सिद्धार्थ रोजाना जिम में दो बॉडी पार्ट का वर्कआउट करते हैं।

  1. जिम में एक्सरसाइज में सिद्धार्थ रोजाना कार्डियो भी करते हैं। वर्कआउट में एक ही रूटीन को फॉलो करने की बजाय सिद्धार्थ हमेशा एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं।
  2. सिद्धार्थ अपनी डाइट में चिकन में शामिल करते हैं। बॉडी में फाइबर के लिए सिद्धार्थ अंडों को नाश्ते में शामिल करते हैं। इससे लंबे समय तक भूख नहीं लगती है।
  3. सिद्धार्थ को अपनी मां के हाथ का बना खाना काफी पसंद है। डिनर की बात की जाए तो सिद्धार्थ इसमें हरी सब्जियां, चिकन और रोटी खाते हैं। जब भी सिद्धार्थ अपनी डाइट में चीट करते हैं तो वह एक्स्ट्रा कैलोरी बर्न करने के लिए लिफ्ट की बजाय सीढ़ियों का इस्तेमाल करते हैं।
  4. सिद्धार्थ देर रात जागना पसंद नहीं करते हैं और सुबह जल्दी उठते हैं।
English Website