संघर्ष से भरा रहा बॉलीवुड का सफर, फिल्म छीनकर स्टारकिड को दी: राधिका मदान

संघर्ष से भरा रहा बॉलीवुड का सफर, फिल्म छीनकर स्टारकिड को दी: राधिका मदान

मुंबई। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही नेपोटिज्म का मुद्दा चर्चा में बना हुआ है। सोशल मीडिया पर इस मुद्दे को लेकर बहस होती ही रहती है। सोशल मीडिया पर यूजर्स द्वारा स्टारकिड्स को ट्रोल किया जाता है। इस मुद्दे को लेकर हर कोई अपनी राय रख रहा है। हाल ही में एक्ट्रेस राधिका मदान ने अपनी राय रखी है। एक्ट्रेस ने बताया कि किस तरह उन्हें बॉलीवुड में काम के लिए संघर्ष करना पड़ा।

राधिका ने कहा-जब मैंने अपने करियर की शुरुआत की थी तो ऐसा नहीं था कि मेरे लिए स्क्रिप्ट्स की भरमार थी या मैं अपने मनचाहे डायरेक्टर या फेवरेट बैनर के साथ काम कर सकती थी। तब ये था कि जो हो रहा है और अच्छा लग रहा है, वो मुझे मिल जाए बस। ये सच है कि एक आउटसाइडर के तौर पर इंडस्ट्री में करियर बनाना बहुत चुनौतियों भरा है।

राधिका आगे ने आगे कहा- ‘अगर मैं रिजेक्शन के बारे में बात करना शुरू कर दूं तो यह बातचीत लंबी चलेगी। एक स्टार किड के लिए मुझसे प्रोजेक्ट ले लिया गया लेकिन मेरा ऑडिशन भी अच्छा नहीं हुआ था। इसके बाद जब आपको बताया जाए कि आप एक अच्छे कलाकार नहीं और 20 वर्ष की उम्र में कहा जाए कि आप बहुत सुंदर नहीं हैं, तो यह आपके आत्मविश्वास को हिला देता है। ‘हर जगह अच्छे और बुरे लोग होते ही हैं। ये आप पर निर्भर करता है कि आप लाइफ में अपनी क्षमताओं के साथ कैसे आगे बढ़ना चाहते हैं। हमें किसी दूसरे वैलिडेशन लेने की जरूरत नहीं है। आपको ना तो हर किसी को अपनी बात समझाने की जरूरत है और ना ही हर बात पर विश्वास करने की जरूरत है। आप खुद तय कीजिए कि आपके लिए क्या सही और क्या गलत। अपनी क्षमताओं और अपने सपनों पर भरोसा रखें।

बता दें राधिका ने फिल्म ‘पटाखा’ और ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ काम किया। इसके बाद राधिका को ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2’ के लिए साइन किया पर बाद में उनसे ये फिल्म ये कह कर छीन ली गई कि वह सुंदर नही है और फिल्म स्टारकिड को दे दी गई। इसके बाद फिर एक्ट्रेस इरफान खान की फिल्म अंग्रेजी मीडियम में नजर आई। अब एक्ट्रेस जल्द फिल्म शिद्दत में नजर आने वाली है।

English Website