‘ऑरिजिनल जेम्स बॉन्ड’ के निधन पर डेनियल क्रेग ने जताया शोक

‘ऑरिजिनल जेम्स बॉन्ड’ के निधन पर डेनियल क्रेग ने जताया शोक

लॉस एंजेलिस, | हॉलीवुड के प्रख्यात अभिनेता और जेम्स बॉन्ड ऑरिजिनल के रूप में पहचाने जाने वाले सर शॉन कॉनरी को अभिनेता डेनियल क्रेग ने सिनेमा के महानतम व्यक्तित्व के रूप में याद किया है। शनिवार को सर शॉन कॉनरी का 90 साल की उम्र में निधन हो गया है।

लगभग पांच दशक लंबे अपने करियर में कॉनरी ने हॉलीवुड फिल्म जेम्स बॉन्ड के किरदार में अपनी एक गहरी छाप छोड़ी है। बॉन्ड सीरीज की पहली पांच फिल्मों में वह शीर्षक भूमिका में काम कर चुके हैं।

क्रेग ने कहा, “यह बेहद दुख की बात है कि मुझे सिनेमा के महानतम व्यक्तित्वों में से एक के चले जाने की खबर सुनने को मिली है।”

उन्होंने आगे कहा, “सर शॉन कॉनरी को बॉन्ड के रूप में या उससे भी बढ़कर याद किया जाएगा। जिस शानदार रवैये के साथ उन्होंने अपने किरदार को पर्दे पर उतारा है, उसे मेगावॉर्ट्ज में ही मापा जा सकता है।”

क्रेग आगे कहते हैं, “वह इसी तरह से आने वाले सालों में भी अभिनेताओं और फिल्मकारों को प्रेरित करते रहेंगे। मेरे विचार उनके परिवार और प्रियजनों के साथ हैं। वह जहां कहीं भी हैं, अच्छे से हैं।”

क्रेग साल 2006 में आई बॉन्ड सीरीज की फिल्म ‘कसीनो रोयाल’ के साथ हाल के समय के जेम्स बॉन्ड बने हैं। आने वाली फिल्म ‘नो टाइम टू डाय’ के साथ उन्होंने कुल पांच बार इस किरदार को निभाया है और यह इस सीरीज की उनकी आखिरी फिल्म होगी।

एक दूसरे बयान में बॉन्ड के निर्माता माइकल जी विल्सन और बारबरा ब्रोकोली ने कहा है, “कॉनरी ऑरिजिनल जेम्स बॉन्ड रहे हैं और हमेशा रहेंगे। सिनेमा के इतिहास में उनके अविस्मरणीय सफर की शुरुआत तो उसी वक्त हो गई थी, जब उन्होंने उस कभी न भूले जाने वाले शब्द का ऐलान किया था ‘जेम्स बॉन्ड..जेम्स बॉन्ड।’ “

English Website