विजयन और माकपा नए कानून के जरिए मीडिया को धोखा देने के प्रयास में : कांग्रेस

विजयन और माकपा नए कानून के जरिए मीडिया को धोखा देने के प्रयास में : कांग्रेस

तिरुवनंतपुरम, | कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को केरल में लागू नए अध्यादेश की आलोचना की है। आपको बता दें कि यह अध्यादेश केरल पुलिस अधिनियम में संशोधन करती है और एक पुलिस अधिकारी को किसी ऐसे व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज करने में सक्षम बनाती है, जो संचार के किसी भी माध्यम से आपत्तिजनक कंटेंट का प्रकाशन, प्रचार या प्रसार करता है। यह नया अध्यादेश पिनरायी विजयन कैबिनेट की बैठक में बुधवार को पारित किया गया।

विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह मीडिया को चुप कराने के अलावा और कुछ नहीं है।

चेन्निथला ने कहा, “मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन और माकपा आरोप लगने के कारण बेचैन हो रहे हैं और मीडिया को घेरने के लिए, वे नए अध्यादेश के साथ आने की कोशिश कर रहे हैं और निश्चित रूप से इसका दुरुपयोग होने वाला है। हम इस पर कड़ी आपत्ति जताते हैं, क्योंकि किसी भी प्रकार की गलत सूचना से निपटने के लिए कानूनों का वर्तमान सेट काफी अच्छा है।”

प्रस्तावित संशोधन के अनुसार, किसी भी प्रकार की गलत सूचना, चाहे वह टीवी पर हो या प्रिंट पर हो एक सं™ोय अपराध बन जाएगा और कोई भी व्यक्ति शिकायत दर्ज कर सकता है या कोई पुलिस अधिकारी खुद ही आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सकता है।

चेन्निथला ने कहा, “विजयन के गेम प्लान को सभी जानते हैं और यह अध्यादेश मीडिया को चुप कराने का एक अप्रत्यक्ष तरीका है। इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website