मुफ्त कोविड वैक्सीन पर जल्द निर्णय लेगा कर्नाटक : मंत्री

मुफ्त कोविड वैक्सीन पर जल्द निर्णय लेगा कर्नाटक : मंत्री

बेंगलुरु, | भाजपा शासित कर्नाटक सरकार कोविड-19 वैक्सीन के उपलब्ध होने पर उसे नि:शुल्क वितरित कराने के बारे में फैसला करेगी। उपमुख्यमंत्री सी.एन. अश्वथ नारायण ने रविवार को इसकी घोषणा की। नारायण ने कहा, “महामारी के इलाज के लिए जब केंद्र सरकार राज्य के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराएगी, तो उसके नि:शुल्क वितरण के बारे में दशहरा के बाद निर्णय लेने के लिए यहां एक बैठक बुलाई गई है।”

पिछले सप्ताह केंद्र के निर्देश पर राज्य सरकार ने पहले ही अपने हेल्थकेयर वारियर्स को वैक्सीन मुफ्त देने का फैसला किया है। इसमें डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिक्स और उनके सहयोगी शामिल हैं, जो वायरस के प्रकोप के बाद मार्च के मध्य से ही राज्यभर में कोविड रोगियों का इलाज कर रहे हैं।

नारायण ने कहा, “चूंकि राज्य के अस्पतालों में कोविड के रोगियों का परीक्षण और उपचार मुफ्त में किया जा रहा है, उन्हें नि: शुल्क वैक्सीन दी जाएगी। मुख्यमंत्री (बी.एस. येदियुरप्पा) सभी के लिए इसे मुफ्त में देने के बारे में फैसला करेंगे।”

गौरतलब है कि 28 अक्टूबर से होने वाले बिहार विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के घोषणापत्र में राज्य में सभी के लिए नि: शुल्क वैक्सीन उपलब्ध कराने का वादा किया गया है।

इसके बाद राज्य में विपक्षी कांग्रेस के नेता सिद्धारमैया ने भी राज्य सरकार से राज्य में लोगों के लिए मुफ्त वैक्सीन घोषित करने का आग्रह किया, क्योंकि केंद्र में बैठी उनकी पार्टी की सरकार ने बिहार में अपने चुनावी घोषणापत्र में वादा किया है।

सिद्धारमैया ने कन्नड़ में कहा, “जैसा कि भाजपा ने बिहार में वैक्सीन मुफ्त मुहैया कराने का वादा किया है, वैसे ही राज्य में उसकी सरकार को कर्नाटक के लोगों के लिए भी इसे मुफ्त घोषित करना चाहिए।”

जैसा कि केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण कर्नाटक से राज्यसभा सदस्य हैं, ऐसे में कांग्रेस ने कहा कि उन्हें दक्षिणी राज्य में लोगों को लाभ प्रदान करना चाहिए।

सिद्दरमैया ने कहा, “राज्य के 28 लोकसभा सदस्यों में से 25 सत्ताधारी भाजपा के हैं, उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोविड के इलाज के लिए वैक्सीन हमारे लोगों को भी मुफ्त में उपलब्ध कराया जाए।”

English Website