बीजेपी शासित एमसीडी घोल रही है दिल्ली की हवा में जहर : राघव चड्ढा

बीजेपी शासित एमसीडी घोल रही है दिल्ली की हवा में जहर : राघव चड्ढा

नई दिल्ली, | आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने किराड़ी विधानसभा के बाबा विद्यापति मार्ग में जलाए जा रहे कूड़े की ताजा तस्वीर और वीडियो मीडिया से साझा करते हुए बताया कि कैसे भारतीय जनता पार्टी शासित नगर निगम कूड़ा जलाकर दिल्ली की हवा में जहर घोलने का काम कर रही है। राघव चड्डा ने कहा कि, “ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक तरफ दिल्ली सरकार प्रदूषण को कम करने के लिए लगातार काम कर रही है और दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी को दिल्ली के लोगों की कोई फिक्र ही नहीं है। किराड़ी विधानसभा के रिहायशी इलाकों में जहां काफी लोग रहते हैं वहां बीजेपी शासित एमसीडी के कूड़ा जलाने की वजह से हवा में जहरीला धुंआ घुल रहा है। कूड़े के जलने से निकला ये धुंआ ना सिर्फ खतरनाक है बल्कि जानलेवा भी हो सकता है।”

राघव चड्डा ने किराड़ी में कूड़े के जलाए जाने की ताजा तस्वीरें दिखाईं और साथ ही लाइव वीडियो कॉल के माध्यम से ये भी दिखाया कि कैसे किराड़ी में खुले में कूड़ा जलाया जा रहा है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली की हवा की क्वालिटी पहले ही काफी बिगड़ चुकी है।

चड्ढा ने कहा कि, “मैं सीपीसीबी और इपीसीए से पूछना चाहता हूं कि कैसे बीजेपी शासित एमसीडी बेशर्मी के साथ खुल्लेआम नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए किराड़ी में कूड़ा जला रही है? क्या एमसीडी को केन्द्र की बीजेपी सरकार से राजनीतिक संरक्षण मिल रहा है?”

दरअसल इस मामले पर दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय को इसकी सूचना दे दी गई है ताकि इस मामले पर कार्रवाई हो सके। हालांकि राघव चड्डा ने इस बात का भी जिक्र किया कि कैसे उनकी सरकार वायु प्रदूषण से लड़ने के लिए कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि, “मैं सुप्रीम कोर्ट से अपील करता हूं कि इस मामले का तुरंत संज्ञान लें।”

English Website