‘प्रतिज्ञा पत्र’ के अनुरूप काम नहीं हुआ, तो राजनीति से ले लूंगा संन्यास : पप्पू यादव

‘प्रतिज्ञा पत्र’ के अनुरूप काम नहीं हुआ, तो राजनीति से ले लूंगा संन्यास : पप्पू यादव

पटना, | बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार अभियान तेज हो गया है। इस क्रम में प्रोग्रेसिव डेमोक्रेटिक एलायंस (पीडीए) के संयोजक पप्पू यादव ने शुक्रवार को कहा कि पीडीए अगर सत्ता में आई तो अगले 5 सालों में 40 लाख नए रोजगार के अवसर देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में किसानों की हालत बुरी है। पढ़ाई व रोजागार के लिए युवा और मजदूर पलायन को मजबूर हैं।

उन्होंने औरंगाबाद, जमुई, नवादा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, “30 साल आपने लालू-नीतीश को दिया, तीन साल पप्पू को दीजिए। तीन साल के भीतर प्रतिज्ञा पत्र (घोषणा पत्र) के अनुरूप काम नहीं हुआ तो राजनीति से संयास ले लूंगा।”

जन अधिकार पार्टी (जाप) के प्रमुख ने कहा, “मेरी लड़ाई आपको डर-अभाव से बाहर निकालने की है। सत्ता की मलाई खाने के लिए नहीं है।”

नवादा के वारसलीगंज विधानसभा में पीडीए उम्मीदवार के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि, “सत्ता में आने के दो साल के भीतर 30 हजार स्नातक पास युवाओं को नौकरी देंगे। नियोजित और संविदा पर बहाली नहीं होगी, सभी नियुक्तियां स्थायी रुप से की जाएंगी।”

भ्रष्टाचार और महिला सुरक्षा की बात करते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि, “हम सीसीटीवी कैमरे लगायेंगे, जिससे सरकारी दफ्तरों में भ्रष्ट अधिकारियों को पकड़ा जा सके।”

सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं पर सियासी हमला बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि, “हमारी पार्टी हर विपरीत परिस्थिति में आम जनता के बीच रही और लोगों तक मदद पहुंचाई। आज सभी दलों के नेता हेलीकॉप्टर से वोट मांगने के लिए घूम रहे हैं, लेकिन उन्हें यह बताना चाहिए कि जब जनता के पास खाने के लिए राशन तक नहीं था, तब वे लोग कहां थे?”

English Website