तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर बोले नीतीश कुमार, दाम कम होते तो सबको पसंद आता

तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर बोले नीतीश कुमार, दाम कम होते तो सबको पसंद आता

पटना। देश में मौजूदा समय में तेल और गैस के दाम ऊंचाई पर हैं। कांग्रेस लगातार रसोई गैस और पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर हो रही बढ़ोतरी पर केंद्र सरकार को घेर रही है। इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर बयान दिया है। हालांकि मीडिया से बातचीत करते समय सावधानी से प्रतिक्रिया देते हुए नजर आए। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम कम होते हैं तो अच्छा लगता है।

साथ ही नीतीश कुमार ने लोगों को इलेक्ट्रिक वाहन इस्तेमाल करने की सलाह भी दी और यह भी कहा कि मैं तो खुद इलेक्ट्रिक वाला वाहन प्रयोग करता हूं। यह वाहन पर्यावरण के लिए भी बेहतर है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल वाले वाहनों का असर तो सीधे तौर पर कम हो या अधिक पर्यावरण पर होता ही है।

बता दें कि देश के कई हिस्सों में पेट्रोल और डीजल के दाम 100 रुपये से भी ज्यादा हैं। पेट्रोल ही नहीं डीजल की कीमतों में भी काफी तेजी है और कई शहरों में डीजल के बढ़ते दामों ने लोगों की परेशानियों को और बढ़ा दिया है। तेल में बढ़ते दामों का असर अब बिहार में भी पड़ने लगा है। 

पटना में लगभग 30 हजार ऑटो ने अपने किराए में 20 से 30 फीसदी की बढ़ोतरी कर ली है। जिसकी वजह से अब लोगों को मौजूदा किराए में दो से तीन रुपये ज्यादा देने पड़ रहे हैं। इसी बीच महंगाई से परेशान जनता ने सरकार से पेट्रोल और डीजल की कीमतों को कम और नियंत्रित करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website