कांग्रेस की सरकार होती तो चीन को 15 मिनट में बाहर कर देते: राहुल गांधी

कांग्रेस की सरकार होती तो चीन को 15 मिनट में बाहर कर देते: राहुल गांधी

नई दिल्ली। पंजाब और हरियाणा में कृषि कानूनों के खिलाफ ‘खेती बचाओ यात्रा’ पर रहे राहुल गांधी कई मुद्दों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर हैं। राहुल ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र में एक जनसभा में पीएम मोदी पर चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद को लेकर हमला किया। राहुल ने पीएम को ‘कायर’ बताते हुए कहा कि अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार होती तो चीन को 15 मिनट में भीतर से बाहर कर देती।

राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान कहा, ‘कायर प्रधानमंत्री कहते हैं कि किसी ने हमारी जमीन नहीं ली है। आज दुनिया में एक ही ऐसा देश है, जिसकी जमीन पर किसी दूसरे देश ने कब्जा जमाया है। भारत ऐसा अकेला देश है, जहां एक दूसरा देश आया और 1200 वर्ग किलोमीटर की जमीन पर कब्जा जमा लिया। पीएम मोदी खुद को ‘देशभक्त’ बुलाते हैं और पूरे देश को पता है कि चीनी शक्तियां हमारे क्षेत्र में हैं, कैसे देशभक्त हैं वो? अगर हमारी सरकार होती तो हमने चीन को 15 मिनट के भीतर उठाकर बाहर फेंक दिया होता।

राहुल ने कहा, ‘मैं आपको गारंटी देता हूं, जब हमारी सरकार थी, तो चीन में इतना दम नहीं था कि वो एक कदम भी अंदर आ जाए। पूरी दुनिया में एक ही ऐसा देश है, जहां पर किसी दूसरे देश ने कब्जा करके रखा है और वो भारत है और ये लोग खुद को देशभक्त कहते हैं।’ उन्होंने कहा कि पीएम मोदी इस देश की और देश के किसानों की शक्ति को नहीं समझते हैं।

बता दें कि पंजाब में रैलियां करने के बाद राहुल गांधी मंगलवार को अपनी ट्रैक्टर रैलियों को लेकर हरियाणा की सीमा पर पहुंचे थे। लेकिन यहां पर कुछ वक्त के लिए उनकी रैली को पुलिसकर्मियों ने रोक दिया था। राहुल ने कहा था कि यहां उन्हें चाहे जितने घंटे रुकना पड़े, वो रुकेंगे। हालांकि, कुछ देर बाद ही राहुल के ट्रैक्टर सहित पांच ट्रैक्टरों और उनकी रैली में बस 100 लोगों को सीमा पार करने की अनुमति दी गई। राहुल कुरुक्षेत्र में गीतास्थली भी गए थे।

English Website